मेरे लिए आप भगवान जैसे हो, माही तुम मेरे सबकुछ हो… चेन्नई ने धोनी के बर्थ डे पर शेयर किया 11 साल पुराना वीडियो हुआ वायरल

dhoni

कैप्टन कूल से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी का आज जन्मदिन मनाया जा रह है। आज के दिन का इंतजार बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर धोनी के फैंस कर रहे थे। इस बार तो उनका नाम भी ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। रांची जैसे छोटे शहर से रिश्ता रखने वाले धोनी का बचपन एक सामान्य से परीवार मे बीता है। माही का परिवार मूल रूप से अल्मोड़ा का रहने वाला है। लेकिन उनका सारा बचपन झारखंड के रांची में ही बीता है ।वैसे तो उनको सोशल मीडिया पर हर कोने से मिल रहा है लेकिन सबसे ज्यादा प्यार साउथ इंडिया से ही मिल रहा है। महेंद्र सिंह धोनी का पैतृक गांव उत्तराखंड और बचपन रांची में लेकिन धोनी सबसे ज्यादा प्यार में साउथ इंडिया से मिल रहा है ।

अलग-अलग तरह से मना रहे जश्न

साउथ के लोग उनकी तस्वीर को ही रखकर उनका केक काट रहे हैं। उनके फैंस तो अपने शरीर में भी उनके नाम का टैटू गुदवाकर उनको बर्थडे विश भेज रहे हैं। बहुत से क्रिकेट फैंस तो भावुक पोस्ट लिखकर उनको संदेश भेज रहे हैं।अपने शांत स्वभाव के कारण ही धोनी करोड़ों दिलों पर बसते हैं । कैप्टन कूल के चेहरे में कभी सिकन देखने को नहीं मिली। 2007 टी20 वर्ल्डकप फाइनल का वो आखिरी ओवर अनुभव हीं गेंदबाज जोगिंदर शर्मा से बॉलिंग करवाना ऐसा निर्णय केवल धोनी ही कर सकते थे।

dhoni

दक्षिण भारत में 70 फीसदी से ज्यादा ट्वीट सोशल मीडिया पर

धोनी चेन्नै सुपर किंग्स की कप्तानी आईपीएल के शुरूआत से संभाले हुए हैं। अब तक चेन्नई को चार बार आईपीएल ट्रॉफी भी जितवाया है । पिछले कुछ दिन से ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड देख रहे थे। हाल ही मे उनका चेन्नै में 41 फिट ऊंचा कटआउट लगाया गया है। इसी प्रकार का 2018 में भी उनका कटआउट वहां पर लगाया गया था। इसके अलावा भारत के कई राज्यों में भी उनके जन्मदिन के दिन फ्री में लंगर बंटवाए जा रहे हैं। आज के दिन लोगो का फ्री इलाज किया जा रहा है।

आईपीएल मे चेन्नई को अगले साल विजेता बना लेंगे सन्यास


इस वर्ष 2022 मे आईपीएल में चेन्नई के साथ थोड़ा विवाद रहा। सबसे पहले धोनी ने कप्तानी जडेजा को दे दिया लेकिन बाद मे जडेजा भी कप्तानी छोड़कर चले गए, फिर धोनी ने दुबारा से कप्तानी भी संभाली और टीम को जीत भी दिलाई लेकिन सीएसके प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई। सभी फैंस यही चाहते है कि 2023 आईपीएल में धोनी अपनी टीम चेन्नई को ट्रॉफी जिताकर आईपीएल को से भी सन्यास ले ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top