पंत और जडेजा ने झेलाया, मगर बुमराह ने रुलाया बनाया विश्व रिकॉर्ड, ब्राड को आयी युवराज की याद

bumarah hit 35 run

आज बुमराह का नाम पुरे विश्व में विख्यात है मगर एक गेंदबाज के नजरिये से, मगर उन्होंने बल्लेबाजी में एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिए है सायद आप जान कर हैरान हो जायेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर गई हुए है और कल यानी कि 1 जुलाई से से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच शुरू हुआ है। वैसे तो टेस्ट मैचों में रन काफी धीमे गति से बनते हैं और अच्छे अच्छे बैट्समैन भी टेस्ट में आराम से ही खेलना पसंद करते हैं लेकिन आज इंडियन टीम के एक गेंदबाज ने इंग्लैंड की पूरी टीम के छक्के छुड़ा दिए दरअसल आपको तो पता ही है कि इस टेस्ट मैच में गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन है और वह काफी सराहनीय तौर पर अपनी कप्तानी निभा रहे हैं पहले दिन तो इंडियन क्रिकेट टीम ने पांच विकेटे जल्दी खोकर भी बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन आज दूसरे दिन दो भारतीय खिलाड़ियों ने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि वह एक रिकॉर्ड बन गया।

bumrah

जसप्रीत बुमराह ने बनाया रिकॉर्ड तो जडेजा ने खेली शतकीय पारी

आपको बता दें कि आज के दिन जडेजा ने शतकीय पारी खेल कर इंडियन पारी को संभाले रखा और इनकी पारी में चौके छक्के देखकर भारतीय प्रशंसकों का दिल खुशी से झूम उठा वाकई जडेजा की पारी सराहनीय है लेकिन जडेजा के साथ-साथ टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने क्रिकेट इतिहास में एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया है। दरअसल जब भारतीय टीम के 375 रनों पर 9 विकेट गिर चुके थे तब अंतिम बैट्समैन बन कर आए टीम के कप्तान बुमराह जिन्होंने आकर ऐसी बल्लेबाजी कर दी कि भारतीय प्रशंसकों के साथ साथ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भी हिल गया।

bumarah

BCCI ने तोड़ा इस खिलाड़ी का दिल, नहीं होगा टी20 वर्ल्ड कप में भातीय टीम का हिस्सा

रो पड़े स्टुअर्ट ब्राड आयी युवराज की याद 

वैसे तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट काफी अच्छे कद काठी हो अच्छे रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। मगर वह भारतीय बल्लेबाजी के सामने हमेशा काफी ज्यादा रन खर्चा करते हुए नजर आते हैं। जहां तक हम सब लोग जानते हैं कि युवराज सिंह छह छक्का इसी गेंदबाज के सामने मारे थे। मगर वह रिकॉर्ड पुराना हो गया हाल ही में चालू टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के सामने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो कि पूरे टेस्ट इतिहास में कभी नहीं हो पाया था। दरअसल इन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बनाकर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया

देखें वीडियो 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top