बदनाम हुए अर्शदीप मगर देश का असली गद्दार रहा यह खिलाड़ी, वर्ल्ड कप और एशिया दोनों में किया बाहर

टी-20 वर्ल्ड कप

आपने देखा होगा कि टीम इंडिया सुपर 4 के मुकाबले में अंत ओवर तक आती हैं। मंगलवार के दिन खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने टीम इंडिया को 6 विकेट से मात दे दिया था। जिसके चलते इंडिया एशिया कप से बाहर हो चुकी है। वहीं टीम इंडिया के फैंस और दिग्गज खिलाड़ी तेज गेंदबाज से काफी निराश नजर आ रहे हैं।

भुवनेश्वर कुमार इंडिया की हार बने

भुवनेश्वर कुमार एक जाने-माने गेंदबाजों में से एक हैं। इनको स्विंग का राजकुमार भी कहा जाता है। लेकिन वर्तमान समय में हो रहे एशिया कप में इनका प्रदर्शन काफी खराब नजर आ रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 19 ओवर में 19 रन देते हैं जिसके बाद जीत की उम्मीद खत्म हो जाती हैं।

इसी प्रकार सुपर 4 के दूसरे मुकाबले श्रीलंका के खिलाफ पूरी तरह से फ्लॉप नजर आते हैं। भुवनेश्वर कुमार विकेट चटकाने के लिए गेंदबाजी करते हैं। लेकिन श्रीलंका के सामने उस दिन काफी खराब गेंदबाजी करते हैं। इनके इस प्रदर्शन से काफी निराश नजर आते हैं। भुनेश्वर कुमार उस मैच में 10.07 के इकॉनमी से रन खर्च करते हैं। पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ इनके अंतिम के 2 ओवर काफी महंगे साबित होते हैं। पाकिस्तान को 2 ओवरों में 26 रन की जरूरत थी, लेकिन 19वें ओवर में 19 रन पड़ गए, इसी तरह श्रीलंका के खिलाफ 21 रनों की जरूरत थी, लेकिन इस बार 19वें ओवर से 14 रन बन गए। जिसके बाद आखिरी ओवर में हार के शिवाय कुछ नहीं बचता है।

फ्लॉफ़ नजर आया स्विंग का जादू

पिछले साल टी-20 विश्व कप में खेले गए मुकाबलों में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के नाम कुछ खास रिकॉर्ड नहीं रहा है। टी20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ 3 ओवरों में 8.30 की इकॉनोमी से 25 रन दिए और कोई विकेट अपने नाम नहीं कर सके।

भुवनेश्वर कुमार टी-20 प्रारूप में पॉवर प्ले के अंदर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की लिस्ट में पहले स्थान पर आते हैं, लेकिन इस काबिलियत के बाद भी एशिया कप में पूरी तरह से फ्लॉप नजर आते हैं। इनके इस प्रदर्शन को देख कर इनको विश्व कप में जगह बनाने में बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top