सिर्फ एक गेद की वजह से हैदराबाद टीम के लिए विलेन बने भुवनेश्वर कुमार

bhuvi

26 मार्च से चल रहे आईपीएल 2022 मे इस समय सनराइज हैदराबाद तथा राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला जा रहा है। राजस्थान में पहले बल्लेबाजी खेलते हुए 210 रन बनाया, इस मैच में हैदराबाद का कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका वही भुवनेश्वर कुमार की 1 गेंद में हैदराबाद के लिए उसे सबसे बड़ा विलेन बना दिया।

इस मैच के दौरान हैदराबाद के लिए पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका, उन्होंने पारी की शुरुआत में जो स्वेटर पर दबाव बनाया और उन्हें खुलेआम स्टॉक नहीं करने दिया। उन्होंने पहले ही ओवर में बटलर को आउट कर दिया लेकिन अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया और बटलर बच गए।

हुआ यह कि पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 4 गेंद तो काफी खतरनाक तरीके से फेंका जिस पर बटलर ने 1 रन का भी खाता नहीं खोला, उनकी यह चारों बालों को देखकर ऐसा लग रहा था कि भुवनेश्वर आज के मैच में कुछ अलग ही इतिहास रचाएंगे लेकिन पांचवीं गेंद पर बटलर ने एक शानदार शॉट लगाया जिस पर अब्दुल समद ने उन्हें कैच पकड़ लिया तथा जोस बटलर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। पर तभी अंपायर ने नो बॉल का इशारा किया और भुवनेश्वर कुमार अपनी ही टीम के लिए विलेन बन गए, इस प्रकार भुवनेश्वर कुमार ने कुल 4 ओवर फेंका तथा 27 रन देकर मात्र एक विकेट ही हासिल कर पाए।

वही राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रन बनाया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे अच्छी पारी संजू सैमसन ने खेली। संजू सैमसन ने 27 बॉल में 55 रन बनाया, वही जोश बटलर ने भी 28 बॉल पर 35 रन बनाए। यशस्वी जयसवाल ने 20 रन का योगदान दिया। इन्हीं सबके साथ देव दत्त पल्लीकल बेबी 29 बॉल पर 41 रन बनाया। सिमरोन हिटमेयर ने 13 बॉल पर 32 रन बनाए जिसमें 3 छक्के भी उन्होंने लगाएं । इन बल्लेबाजों की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने इतना बड़ा स्कोर बनाया वही सनराइज हैदराबाद का कोई भी गेंदबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top