भाई-बहन के रिश्तो को दरकिनार कर इन 4 Cricketers ने रचाए अपनी ही बहन से शादी, एक की तो 5 बेटियां भी

4 Cricketers ने रचाए अपनी ही बहन से शादी

क्रिकेट के फैंस किसी भी क्रिकेटर के पर्सनल लाइफ लव अफेयर्स और उनके शादीशुदा ज़िंदगी के बारे में जानने के लिए काफी ज्यादा बैचेन रहते हैं। इसी कड़ी मे खबर यह मिल रही पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान बाबर आजम अपनी चचेरी बहन से शादी करने वाले हैं। दुनिया मे नंबर 1 बल्लेबाज बाबर आजम की शादी अगले वर्ष होगी । बाबर आजम की तरह और भी चार क्रिकेटर्स ऐसे हैं जिन्हें अपने प्यार के आगे नजदीक की रिश्तेदारी भी नजर नहीं आई, और अपनी कजिन बहन से ही शादी कर वैवाहिक बंधन में बंध गए। इस लिस्ट में कई बड़े-बड़े नाम भी शामिल है,इस लिस्ट में बड़े नाम शामिल हैं। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ क्रिकेटरों पर जिन्होंने अपने कजिन्स से शादी की है।

4 Cricketers ने रचाए अपनी ही बहन से शादी

1. शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने 22 अक्टूबर 2000 को नादिया से शादी की।20 साल की उम्र में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी चचेरी बहन नादिया से शादी की थी। शादी के हुए लगभग 19 वर्षों से एक साथ दोनों अपना ज़िंदगी खुशी से बीता रहे हैं। आज तक मैच के दौरान नादिया को कभी नहीं देखा गया । नादिया शाहिद अफरीदी के चाचा की बेटी हैं। शाहिद और नादिया एक्सा, अंशा, अजवा, अस्मारा और अरवा नाम की 5 बेटियों के माता-पिता हैं।

SHAHID AFRIDI

2.वीरेन्द्र सहवाग

साल 2004 मे भारतीय टीम के विस्फोटक खिलाड़ी रहे वीरेन्द्र सहवाग की शादी आरती अहलावत से हुई थी। आरती सहवाग की दूर की कजिन है। आरती की बड़ी बहन ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि हमारी बुआ की शादी सहवाग के परिवार में उनके चचरे भाई से हुई थी। इस शादी के बाद सहवाग और हमारी बुआ के बीच देवर-भाभी का रिश्ता हो गया था।

VIRENDRA SAHWAG

3. मुस्तफिजुर रहमान
24 साल के मुस्तफिजुर रहमान बांग्लादेश के बेस्ट तेज गेंदबाजों मे से एक माने जाते रहे है । यह तेज गेंदबाज भी अपनी चचेरी बहन से इश्क कर बैठा। इनकी पत्नी सामिया परवीन ढाका यूनिवर्सिटी में अभी साइकोलॉजी की छात्रा हैं। 2019 विश्व कप के बाद मुस्तफ़िजुर रहमान ने शादी का रिसेप्शन काफी धूमधाम से दिया था।

MUSTFIJUR RHAMAN

4.सईद अनवर

90 के दशक मे पाकिस्तान के धाकड़ बालेबाज सईद अनवर ने 1996 में अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी की। इनकी पेशे से डॉक्टर थी ।जब क्रिकेट के मैदान पर सईद अपना बेस्ट फॉर्म मे थे तभी 2001 में उनकी बेटी की अचानक मृत्यु हो गई और वह इसके बाद से वह अंदर से काफी टूट से गए थे । इस खिलाड़ी ने फिर 2003 विश्व कप खेलने के बाद सन्यास की घोषणा कर दिया ।

SAID ANWAR

इस खिलाड़ी के सन्यास से अचानक क्रिकेट जगत में मची सनसनी, वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक का है रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top