बाबर और रिजवान ने मचाया तहलका, बाबर के तूफानी शतक के आगे इंग्लैंड हुयी ढेर- देखें हाईलाइट

ENG VA PAK

इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की नाबाद शतकीय पारी खेला बाबर आजम ने मो. रिजवान के साथ रिकार्ड ओपनिंग साझेदारी के बल पर मेजबान पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 मैच में 10 विकेट से परास्त कर दिया।आजम ने 66 गेंदों में 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 110 रनों की पारी खेली। बाबर के अलावा मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों में पांच चौकों और चार छक्कों की बदौलत नाबाद 88 रन बनाए। जिसके चलते इंग्लैंड के 199 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने तीन गेंद बाकी रहते हुए बिना कोई विकेट गवांए जीत हासिल कर ली। पाकिस्तान में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान मोइन अली ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और पूरे 20 ओवरखेलते हुए 5 विकेट पर 199 रन का स्कोर बना डाला।

200 रन का टार्गेट पाकिस्तान ने बिना विकेट गवाए बना लिया

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पूरे 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 155 रन बनाए. कप्तान मोईन अली अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 55 रनों का योगदान दिया. मोईन अली ने यह नाबाद पारी 23 गेंदों में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े. मोईन अली के अलावा बेन डकेट ने 22 गेंदों पर 43 रन की तेज पारी खेला पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शाहनवाज दहानी और हारिस रऊफ ने 2-2 विकेट झटके . बाद में बल्लेबाजी करें उतरी पाकिस्तान टीम को जीत के लिए 200 रन का लक्ष्य दिया गया था , लेकिनदोनों पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाजो ने बिना अपना कोई विकेट गवायें 19.3 ओवर में 203 रन बनाकर 10 विकेट से मैच जीत लिया। 7 मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान ने इस जीत के साथ 1-1 की बराबरी कर लिया ।

भारत को भी 10 विकेट से पराजित कर चूका है पाकिस्तान

आपको बता दें कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये दूसरा अवसर है जब पाकिस्तान की टीम ने बिना कोई विकेट खोये किसी टीम को 10 विकेट से पराजित किया है । टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग मैच में पाकिस्तान ने इससे पहले भारत को 10 विकेट से पराजित किया था। अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी छठी बार यह अवसर है किसी टीम की सलामी जोड़ी ने 200 या उससे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप बनाई है. पाकिस्तान टीम के लिए कप्तान बाबर और रिजवान ने इस मामले में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ डाला दोनों सलामी जोड़ी ने ही पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 197 रन बनाये थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top