अक्षर पटेल vs जडेजा vs पांड्या : पटेल ने खेले हैं 40 वनडे मैच, देखें शुरूआती 40 मैचों में किसने बनाए सबसे ज्यादा रन-विकेट

पांड्या jadeja axar

टीम इंडिया के पास इस समय एक से बढ़कर एक प्रतिभाशाली आल राउंडर है । भारत के पास बल्लेबाज़, गेंदबाज़ और ऑलराउंडर खिलाड़ियो की भरमार हैं. टीम इंडिया की एक वक़्त पर ही दो अपनी बेस्ट टीमें एक साथ आसानी से खेला सकता हैं. वेस्टइंडीज के विरुद्ध हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज़ के दूसरे मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने एक विस्फोटक पारी खेलते हुए टीम को एक शानदार जीत दिलाई थी.टीम में अक्षर पटेल के अतिरिक्त हार्दिक पांड्या और रविंद्र जड़ेजा जैसे शानदार ऑलराउंडर्स भी उपस्थित हैं. इस आर्टिकल मे हम आपको हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और रविंद्र जड़ेजा के पहले 40 मैचों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए देखते हैं कि इन तीनों मे कौन है बेस्ट.

1. अक्षर पटेल

अक्षर पटेल 15 जून साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया के लिए वनडे में डेब्यू किया था । यह आल राउंडर खिलाड़ी अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 41 वनडे मैच खेल चुके हैं, अपने केरियर के पहले 40 मैचों में अक्षर पटेल ने 17.73 की औसत से 266 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 64* रहा है. गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 40 वनडे मैचों में कुल 46 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. गेंदबाज़ी उनके बेस्ट 34/3 रहा है.

2. हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने साल 2016 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत के लिए अपना डेब्यू करने मैच खेला था । यह धाकड़ आल राउंडर हार्दिक पांड्या ने अब टीम इंडिया के लिए कुल 66 मैच खेल चुके हैं, लेकिन शुरुआती 40 मैचों में .हार्दिक पांड्या ने 29.50 की औसत से 694 रन बनाए थे, वन डे मे उच्चतम स्कोर भी 83 रनों का है । गेंदबाज़ी करते हुए पाण्ड्या ने 40 मैचों में 40 विकेट अपने नाम किए है, जिसमें उनका बेस्ट 30/3 रहा.

3. रविंद्र जडेजा

टीम इंडिया के सीनियर आल राउंडर रविंद्र जडेजा ने इंडिया के लिए साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला वन डे मैच खेला था । रविंद्र जडेजा अब तक इंडिया के लिए कुल 171 एकदिवसिय मैच खेले चुके हैं, लेकिन हम उनके शुरुआत 40 मैचों मे देखा जाये तो . उन्होंने शुरुआती 40 मैचों में 32 की औसत से 640 रन बनाए थे. वहीं, गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 33 विकेट तक झटक लिए है जिसमें उनका बेस्ट 32/4 का रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top