इन 5 गलतियों को सुधार ले इंडिया, तभी जीत पायेगी वर्ल्ड कप, जो बन गई थी एशिया से बाहर होने का कारण

DADA

कल के मुकाबले में टीम इंडिया श्रीलंका से छः विकेट से हार जाती है। जिसके बाद टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने के लिए बहुत से मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। अब शायद ही टीम इंडिया फाइनल में पहुंच सके। इस मैच के अंतर्गत पहले टीम इंडिया बल्लेबाजी करते हुए 173 रनों के लक्ष्य को विरोधी टीम श्रीलंका के सामने रखते हैं। श्रीलंका ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवर में प्राप्त कर लेते हैं। टीम इंडिया लगातार दो मुकाबले हार चुकी हैं। पहला मुकाबला पाकिस्तान से वही दूसरा मुकाबला श्रीलंका से। कल के मुकाबले में कुछ ऐसी गलती की गई थी जिसके वजह से टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा।

1-प्लेइंग इलेवन की अव्यवस्था

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन काफी खराब साबित होते हैं। वर्तमान समय में केएल राहुल लगभग हर मैच में फ्लॉप नजर आ रहे हैं फिर भी रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने केएल राहुल को टीम में जगह दी। और अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक के जगह पर ऋषभ पंत को स्क्वाड में जगह मिलना। हालांकि विराट कोहली पिछले दो मैचों में अर्धशतकीय पारी खेलते हैं। लेकिन इस मुकाबले में 0 रन पर पवेलियन लौट जाते हैं।

2-निचली श्रेणी के 5 ओवरो में खराब बल्लेबाजी।

टीम इंडिया के शुरुआती बल्लेबाजों ने अच्छी साबित नहीं होती है। लेकिन रोहित शर्मा ने टीम के पारी को संभाला और लक्ष्य को आगे बढ़ाने में हम योगदान देते हैं। अंतिम के पांच ओवरों में टीम इंडिया बहुत ख़राब बल्लेबाज़ी करते हैं। टीम इंडिया के बल्लेबाजों के ऊपर भारतीय फैंस काफी सवाल उठा रहे हैं।

3-भुवनेश्वर की खराब गेंदबाजी

भुवनेश्वर कुमार एक अनुभवी गेंदबाज है। लेकिन फिर भी एशिया कप 2022 में खराब गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने 19वें ओवर में 19 रन खर्च करते हैं। जिसकी वजह से हार का मुंह देखना पड़ता है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ 14 रन खर्च करते हैं।

4- टीम इंडिया को अनुभवी गेंदबाजों की कमी महसूस हुई

वर्तमान समय में एशिया कप 2022 के भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और दीपक हुड्डा चोटिल होने के कारण टीम के स्क्वाड में सम्मिलित नहीं है। जिस कारण टीम इंडिया को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

5- चोट ने किया भारत को एशिया कप से बाहर

पहले सही भारतीय टीम के बहुत से खिलाड़ी इंजर्ड नजर आ रहे थे। वही रविंद्र जडेजा भी चोट के कारण टीम के हिस्सा नहीं बन पाए। तथा वर्तमान समय में आवेश खान भी बीमार की अवस्था में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top