एशिया कप के पहले ही मैच में विवाद, अंपायर के फैसले पर भड़के फैन्स- वीडियो

SL VS AFG DRAMA

एशिया कप 2022 का 27 अगस्त से आगाज हुआ जिसमें अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लंका महज 105 रनों पर सिमट गई। अफगानिस्तान ने 106 रनों के लक्ष्य को 10.1 ओवर में हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की ओर से पहला ओवर डालने आए फजल हक फारुकी ने पहले ही ओवर में श्रीलंका के 2 बल्लेबाजों को चलता कर दिया था। इस दौरान अनुभवी बल्लेबाज कुसल मेंडिस सिर्फ 2 रन का योगदान देकर आउट हुए और चरथ असलंका बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

श्रीलंका ने पावर प्ले में 3 विकेट खो दिया था। श्री लंका की ओर से बल्लेबाज कुशल मेंडिस 2, असलांका 0, निसंका 3 पर आउट हो चुके थे। अफ़्गानीस्तान ने गेंद बाजी ने भी जबरदस्त धार दिखाया।श्रीलंका की पूरी पारी 105 सिमट है। जहां श्रीलंका की ओर से राजपक्षे ने 29 गेंद पर 38 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। चामिका जहां उन्होंने 5 चौके और 1 छक्के जड़ें। अफगानिस्तान की ओर से कप्तान मोहम्म्द नबी, मुजीब ने 2/2 और फारूकी ने 3 विकेट चटकाएं।

देखें वीडियो 

श्री लंका के सलामी बल्लेबाज निसंका को इस मैच मे भाग्य का साथ नहीं मिला । थर्ड अंपायर के गलत निर्णय बाद उन्हे आउट होना पड़ा। अफ़गानीस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक़ के दुसरे ओवर की आखिरी गेंद विकेटकीपर गुरबाज ने निसंका के छोड़े गए गेंद को विकेट के पीछे पकड़ा और सभी खिलाड़ी ने जोरदार अपील किया ऑन फील्ड अंपायर अनिल चौधरी ने उन्हें तुरंत ही आउट करार दे दिया। इस निर्णय पर बल्लेबाज निसंका ने DRS लिया लेकिन थर्ड अंपायर के द्वारा भी अल्ट्रा एज नहीं देखी गई और इसके बाद उन्हें आउट करार दिया गाया।

श्रीलंका के कोच और पूरी टीम इस गलत तरीके से आउट पर शॉक में दिखाई दीं। किसी को विश्वास नहीं हुई को ऐसा गलत निर्णय थर्ड अंपायर कैसे दे सकता सकता है। इस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में अंपायर विवादों के घेरें में आ चुके हैं। जिसके बाद क्रिकेट फैंस के बीच थर्ड अंपायर के इस फैसले की किरकिरी हो रही है। जहां स्पाइक ना होने के बाबजूद निसंका को आउट देना समझ से परे था।

प्लेइंग इलेवन इस प्रकार थी 

श्रीलंका : कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दनुष्का गुनातिलका, पथुम निसंका, चरिथ असलंका,भानुका राजापक्षा, दसून शनका (कप्तान),वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ना, महीश थीक्षना, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका

अफ़ग़ानिस्तान : हज़रतउल्लाह ज़ज़ई, रहमानउल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान, नजीबउल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, राशिद ख़ान, करीम जनत, नवीन उल हक़, मुजीब उर रहमान, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top