सन्यास से भरपूर रहा ये महीना एक और धाकड़ खिलाड़ी ने लिया सन्यास, T20 में बनाया है अनोखा रिकॉर्ड

टी-20 वर्ल्ड कप

ऑस्ट्रेलिया के वनडे टीम के कप्तान व धाकड़ खिलाड़ी में से एक आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संस्यास लेने का ऐलान कर दिया है । ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने यह ऐलान करते हुए कहा कि आरोन फिंच अपना अंतिम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे। हालांकि वह आस्ट्रेलिया T20 टीम का हिस्सा बने रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी के सन्यास लेने पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भावुक संदेश पोस्ट किया है । विराट कोहली ने फिंच को भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए लिखा है कि “उनके साथ कई सालों तक खेलना एक शनदार अनुभव रहा है जीवन के अगले पड़ाव के लिए मेरी तरफ से बहुत शुभकामनाएं भी हैं”

“शाबाश फिंची। आपके खिलाफ खेलना और आरसीबी में साथ खेलना शानदार रहा “

आपको बता दें कि एरोन फिंच आईपीएल 2020 सीजन में रॉयल चैलेंजर्ल बैंगलोर टीम का हिस्सा थे । उस दौरान फिंच ने कोहली के साथ बल्लेबाजी भी की थी. विराट कोहली ने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान को शुभकामनाएं दी और कहा कि,’ ‘शाबाश फिंची। इतने सालों में आपके खिलाफ खेलना और आरसीबी में साथ खेलना शानदार रहा। अपनी जिंदगी के अगले चरण का पूरा आनंद उठाएं।’ ”

फिंच ने इंस्टाग्राम पर क्रिकेट जगत को धन्यवाद दिया

इससे पहले अपने सन्यास की जानकारी देते हुए फिंच ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “अब वक़्त आ गया है कि किसी नए कप्तान को अगले (50 ओवर) विश्व कप की तैयारी करने और जीतने का सबसे अच्छा मौका दिया जाए. मैं उन सभी को थैंक्स देता हूं जिन्होंने इस मुकाम तक मेरा समर्थन किया है. आरोन फिंच ने संन्यास की घोषणा के बाद इंस्टाग्राम पर क्रिकेट जगत को धन्यवाद दिया.”

बात करे इस खिलाडी के कैरियर कि तो फिंच ने अब तक करियर में 5 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 27.80 की औसत और 44.98 के स्ट्राइक रेट से 278 रन बनाए हैं। फिंच ने टेस्ट में 2 हाफ सेंचुरी जड़े हैं। वही 145 वनडे में उन्होंने 39.13 की औसत और 87.83 के स्ट्राइक रेट से 5401 रन बनाए हैं। वन डे में फिंच ने 30 अर्धशतक और 17 शतक जड़े हैं। वहीं 92 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में फिंच ने 35.24 की औसत और 145.29 के स्ट्राइक रेट से 2855 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने 17 अर्धशतक और 2 शतक लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top