जिसके वजह से हारी टीम इंडिया उन्ही दो खिलाड़ियों के बलबूते जीतेगी वर्ल्ड कप, टीम में आते ही मचेगा बवाल

टीम इंडिया

वर्तमान समय में टीम इंडिया एशिया कप से बाहर हो चुकी हैं। कुछ खिलाड़ियों ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन दिखाया तो वहीं कुछ ने खराब प्रदर्शन में दिखाएं। अब ऐसे में टीम इंडिया के टीम मैनेजमेंट को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट टीम को लोगो के सामने जारी करना है। हाल ही में विराट कोहली ने भी एक बयान में कहा है कि, अब हमारा पूरा फोकस टी-20 वर्ल्ड कप पर रहेगा। हालाकि आपने भी देखा होगा कि टीम इंडिया की गेंदबाजी पहले से थोड़ा कमजोर साबित हुई है। लेकिन अब यह समस्या होगी दूर।

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर नजर आ रहे थे। यह दोनों गेंदबाज इंजरी के कारण टीम से बाहर थे। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार है। इन दोनों खिलाड़ियों के आ जाने पर। टीम इंडिया से तदो खिलाड़ी को स्क्वाड से बाहर निकाला जाएगा। अब हम आपको उन दो खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें टीम से निकाला जाएगा।

यह स्पिनर होगा टीम से बाहर

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम के पास चार स्पिनर थे- युजवेंद्र चहल,आर अश्विन,रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल। माना जा रहा है कि बिश्नोई को एक जगह खाली करनी होगी और यह फैसला टीम मैनेजमेंट से बात करने के बाद सिलेक्शन कमेटी लेगी। रवि बिश्नोई अभी यंग गेंदबाज़ हैं। इन्होंने आईपीएल में लखनऊ सुपरजाइंट्स के टीम में कमाल की गेंदबाजी किए थे। हालांकि इनके अंदर गेंदबाजी करने का काबीलियत है। लेकिन यह गेंदबाज उतना अनुभवी नहीं है, तो बड़े टूर्नामेंट में उन्हें टीम का हिस्सा बनाना ठीक नही होगा। टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा, जहां तेज़ गेंदबाज़ों के लिए पिचें ज़्यादा मददगार साबित होती है।

यह फास्टर गेंदबाज होगा टीम से बाहर।

भारतीय टीम के यंग तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान को एशिया कप की टीम में शामिल किया गया था। उन्हें कुछ मैचों में प्लेइंग इलेवन में लगातार शामिल किया गया था, लेकिन उनकी गेंदबाज़ी में कहीं भी लय नहीं दिखाई पड़ी। लेकिन इन्होंने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके दिखाया था। आईपीएल में इनके गेंदबाजी लाजवाब के साबित होती थी।

एशिया कप टी-20 मैच में आमिर खान बीमारी के कारण टीम से बाहर हो गए थे। ऐसे में शायद ही आवेश खान टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बन पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top