इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन बना ये खिलाड़ी, 6,6, मार के इंडिया की उम्मीदे तोड़ी

एशिया कप के सुपर-4

बुधवार को एशिया कप टी20 टूर्नामेंट मे पाकिस्तान ने ‘सुपर फोर’ मैच अफगानिस्तान को एक विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के द्वारा इस जीत से यह भी तय हो गया कि अब पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप फाइनल खेला जाएगा। कल हुए रोमांचक मुकाबले में अगानिस्तान के 130 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया. अंतिम ओवर मे जीत के लिए 11 रन की आवश्यकता थी लेकिन नसीम शाह ने लगातार दो छक्के लगाकर मैच को दो गेंद मे ही समाप्त कर दिया। .पाकिस्तान की इस जीत के बाद इंडिया एशिया कप 2022 मे अब पूरी तरीके से बाहर भी हो गया । पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम फाइनल खेलती दिखाई देंगी

नसीम शाह चार गेंद पर 14 रन बनाकर पाकिस्तान को जिताया

सुपर 4 के पाकिस्तान ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अफगानिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट पर 129 रन बनाए। उसके लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रन की पारी खेली। पाकिस्तान ने 19.2 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। उसके लिए शादाब खान ने 36, इफ्तिखार अहमद ने 30, मोहम्मद रिजवान ने 20 और आसिफ अली ने 16 रन बनाए। नसीम शाह चार गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। शुक्रवार को श्री लंका और पाकिस्तान सुपर-4 में भी दोनों का आमना-सामना होगा। अंक तालिका में श्रीलंका पहले और पाकिस्तान दूसरे स्थान पर है।

अफगानिस्तान की टीम मैच मे अच्छा संघर्ष दिखाया

अफगानिस्तान की टीम को सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई। जजई और गुरबाज के बीच पहले विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी हुई। हजरतुल्लाह जजई 21 रन और रहमानुल्ला गुरबाज 17 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हुए। करीम जनत 19 गेंद में 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे। नजीबुल्लाह जादरान 10 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान नबी पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। इब्राहिम जादरान ने 37 गेंदों में 35 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। राशिद खान 15 गेंद में 18 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की ओर से हैरिस राउफ ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top