विश्व कप में खौफ बरपाने के लिए तैयार हुई अफगानिस्तान, हल्के में लेना पड़ेगा भारी- देखें प्लेइंग 11

wc

आईसीसी टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान ने भी आज अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. अफगानिस्तान ने इस टीम में 15 खिलाड़ियों को चुना गया है. पिछले ही हफ्ते समाप्त हुए एशिया कप 2022 में टीम में जो खिलाड़ी शामिल थे, उनमें से ज्यादातर खिलाडी को टीम में दुबारा से मौका दिया गया है. अफगानिस्तान टीम ने एशिया कप 2022 में टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा किया था. टीम की कप्तानी मोहम्मद नबी ही करेंगे . टीम के मुख्य खिलाडी समीउल्लाह शिनवारी, हशमतुल्ला शाहिदी, अफसर ज़ज़ई, करीम जनत और नूर अहमद, जो एशिया कप में अफगानिस्तानी टीम का हिस्सा रहे थे, उन्हें अगले महीने होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है. वहीं इस टीम में मध्य क्रम के बल्लेबाज दरवेश रसूली, ऑलराउंडर कैस अहमद और दाएं हाथ के तेज सलीम सफी को जगह दी गई है.

अफगानिस्तान ने विश्व कप के लिए चुनी एक मजबूत टीम

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने बताया कि , “एशिया कप टीम के बाद हमारी टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। टीम के महत्त्वपूर्ण खिलाडी दरवेश रसूली चोट (टूटी हुई उंगली) से उबर गए हैं और हम उन्हें वर्ल्ड टी-20 के लिए उपलब्ध होने से खुश हैं। दरवेश रसूली ने इससे पहले भी शापेजा क्रिकेट लीग 2022 में अपनी अच्छी झलक दिखाई है और हमारे मध्य क्रम को एक अतिरिक्त बल्लेबाजी विकल्प प्रदान किया है। दरवेश रसूली चोट (टूटी हुई उंगली) से उबर गये हैं और हम उन्हें वर्ल्ड कप टी-20 के लिए टीम में लेकर खुशी हुई है.”

ICC T20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान टीम: – मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह ज़दरान (उपकप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, दरवेश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फ़ज़ल हक फ़ारूक़ी, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, इब्राहिम ज़दरान, मुजीब उर रहमान , नवीन उल हक, कैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी और उस्मान गनी।

स्टैंडबाय/रिजर्व: अफसर ज़ज़ई, शराफ़ुद्दीन अशरफ़, रहमत शाह और गुलबदीन नायब

विश्व कप में अफगानिस्तान का कार्यक्रम:

22 अक्टूबर – अफगानिस्तान Vs इंग्लैंड, पर्थ
26 अक्टूबर – अफगानिस्तान Vs न्यूजीलैंड, मेलबर्न
28 अक्टूबर – अफगानिस्तान Vsटीबीए, मेलबर्न
01 नवंबर – अफगानिस्तान Vs टीबीए, ब्रिस्बेन
04 नवंबर – अफगानिस्तान Vs ऑस्ट्रेलिया, एडिलेड

नवंबर 09-10 – सेमीफ़ाइनल
13 नवंबर – अंतिम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top