वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, चेतेश्वर पुजारा बने कप्तान, तो वही इन 2 युवाओं की चमकी किस्मत, कैरेबियन पर पड़ेंगे भारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान

आपको बता दें कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलने के बाद वेस्टइंडीज टीम का दौरा करना है जहां पर भारतीय टीम को वेस्टइंडीज टीम के साथ दो टेस्ट मैच तीन वनडे मैच और पांच T20 मैच खेलना है। ऐसे मैं आपको बता देंगे बीसीसीआई वेस्टइंडीज दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों के साथ आई पी एल 2023 में लाजवाब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने का मौका देगी।

वही आपको बता दें कि बीसीसीआई इस सीरीज के दौरान यह देखना चाह रहे हैं की क्या कोई टीम ऐसी हो सकती है जिसमें रोहित शर्मा विराट कोहली मोहम्मद शमी रविंद्र जडेजा के बिना कोई अनुभव के युवा खिलाड़ियों के चलते टीम जीत सकती है या फिर नहीं। आइए देखते हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कैसी रहेगी युवाओं की नई भारतीय टीम।

 

इस दिग्गज खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर सबसे अनुभवी खिलाड़ी के रूप में चेतस्वर पुजारा और उमेश यादव ही दिख रहे हैं। यह दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट मैच में सबसे घातक खिलाड़ी बनते हैं। इसलिए इन दोनों खिलाड़ियों को भारतीय टीम में रखा जाएगा और इन दोनों के अलावा भारत में युवा खिलाड़ियों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ेगी जिनमें चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे पर कप्तान बनाया जाएगा और युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में खेलने का मौका दिया जाएगा। आइए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर शामिल किया जा सकता है।

 

इन युवा बल्लेबाजों को मिलेगा बड़ा मौका

वेस्टइंडीज दौरे पर सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभ्मन गिल को खेलने का मौका दिया जाएगा और उनके साथ बल्लेबाजी करने के लिए पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है। क्योंकि इनका घरेलू सीजन काफी शानदार रहा है। जिसके चलते टीम इंडिया में इन्हें एक बार फिर से खेलने का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। इसके अलावा बात करी जाए तो अजिंक्य रहाणे को भी टीम में रखा जा सकता है। उसके बाद युवा खिलाड़ियों के रूप में सरफराज खान और आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल को खेलने का मौका दिया जा सकता है। इसके बाद विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन और संजू सैमसन को टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा और ऑलराउंडर के रूप में अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को भी चुना जा सकता है।

 

इन गेंदबाजों के साथ मैदान मैं उतर सकती है भारतीय टीम

वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज के रूप में उमेश यादव रहेंगे और उनके साथ मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है इसके बाद स्पिन गेंदबाजों के रूप में बात करी जाए तो कुलदीप यादव और रविचंद्र अश्विन के साथ रवि बिश्नोई भी भारतीय टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

 

West Indies के खिलाफ ऐसी रहेगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, चेतेश्वर पुजारा (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, सरफराज खान, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top