अब ले ले धोनी सन्यास कोई फर्क नहीं पड़ता, चेन्नई ने ढूढ निकाला धोनी से खतरनाक कीपर

चेन्नई सुपर किंग ने ढूंढ निकाला MS धोनी से भी खतरनाक विकेटकीपर, पलक झपकते ही विकेट के पीछे से ही बदल देता है पूरा गेम

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग में आई पी एल 2023 का खिताब पांचवी बार अपने नाम कर लिया है। लेकिन आपको बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग साल 2023 टूर्नामेंट के बाद एमएस धोनी के संन्यास को लेकर काफी ज्यादा चर्चा अभी भी चल रही हैं। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी अभी भी कुछ भी बताये नहीं है कि वह कब संन्यास लेने वाले हैं। लेकिन आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने यह बताया है कि वह अगले साल भी आईपीएल खेलने वाले हैं, लेकिन कैप्टन कूल का कब मूड पलट जाए यह कोई नहीं जानता। वही आपको बता दें की जब भी महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग से संन्यास का एलान करते हैं, तब उसमें सबसे बड़ी चिंता की बात रहेगी कि चेन्नई के लिए विकेट कीपिंग कौन सा खिलाड़ी करेगा। हालांकि आपको बता दें कि एक खिलाड़ी ऐसा है जिस पर चेन्नई सुपर किंग आईपीएल 2o24 के औकशन में बड़ा दाव खेल सकती है।

 

महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेगा यह युवा खिलाड़ी

आपको बता दें कि हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं और कोई नहीं बल्कि युवा विकेटकीपर बाबा इंद्रजीत हैं जिन पर चेन्नई सुपर किंग आईपीएल 2024 के ऑक्शन में धोनी के संन्यास को नजर में रखते हुए इन पर बड़ा दांव खेल सकते हैं। भले ही महेंद्र सिंह धोनी अगले सीजन में भी आईपीएल खेलते हुए नजर आए लेकिन चेन्नई सुपर किंग को पहले से ही 1 विकेट कीपर के रूप में विकल्प उपलब्ध रखना होगा ऐसे में चेन्नई के पास बाबा इंद्रजीत से और कोई भी बेहतर खिलाड़ी साबित नहीं हो सकता। क्योंकि घरेलू क्रिकेट में बाबा इंद्रजीत अपने बल्ले से भी रन बना रहे हैं और इनके विकेटकीपिंग भी काफी खतरनाक मानी जाती है।

 

बाबा इंद्रजीत इस साल आईपीएल में रहे अनसोल्ड

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने आईपीएल साल 2022 के मेगा ऑकशन में बाबा इंद्रजीत को अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन उस सीजन के बाद उन्हें कोलकाता ने भी रिलीज कर दिया। जिसके बाद इस साल आईपीएल के मिनी ऑकशन में बाबा इंद्रजीत अनसोल्ड रहे। लेकिन आपको बता दें कि इस युवा खिलाड़ी की करियर काफी ज्यादा चमकता हुआ नजर आ रहा है। क्योंकि चेन्नई को इस साल के अंत में होने वाले आईपीएल नीलामी में बाबा इंद्रजीत से बेहतर और कोई खिलाड़ी नहीं मिल सकता है। यही कारण है कि सीएसके इन्हें खरीदने के लिए काफी रुपए खर्च भी कर सकती हैं।

 

कैसा है बाबा इंद्रजीत का क्रिकेट करियर

बाबा इंद्रजीत के क्रिकेट करियर की बात करी जाए तो वह तमिलनाडु के रहने वाले हैं और उन्होंने रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु टीम की कप्तानी भी करी है। इसके अलावा आपको बता दें कि बाबा इंद्रजीत ने तमिलनाडु टीम की तरफ से साल 2013 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत करी थी। उसके बाद घरेलू क्रिकेट में तहलका मचा कर रख दिया था। वहीं बाबा इंद्रजीत के करियर के बारे में जाना जाए तो इन्होंने अभी तक 66 फर्स्ट क्लास मैचों में 4511 रन बनाया है। वही 52 लिस्ट ए मैचों में 1287 रन और 23 T20 मैच में 340 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनकी विकेटकीपिंग को लेकर काफी ज्यादा चर्चा बनी रहती है। क्योंकि इनके विकेटकीपिंग का स्टाइल महेंद्र सिंह धोनी से काफी ज्यादा मैच करता है और धोनी के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जाए तो बाबा इंद्रजीत से बेहतर और कोई खिलाड़ी साबित नहीं हो सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top