अफगानिस्तान का टीम इंडिया के साथ खेलने का सपना हुआ चकनाचूर, अचानक BCCI ने इस कारण से रद्द कर दी सीरीज, नवीन से लेकर राशिद की बढ़ी चिंता

ind vs afg

जैसा कि हम सब जान रहे हैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून तक खेला जाएगा। यह मुकाबला लंदन के द ओवल ग्राउंड पर खेला जाएगा। वही इस मैच के अलावा एक और मैच है जो काफी ज्यादा चर्चा में बना हुआ है वह है भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज को लेकर कई सारी बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। दरअसल आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रोहित शर्मा समेत टीम के और भी सभी खिलाड़ियों को लंबा ब्रेक देने का फैसला किया है। जिसके चलते अफगानिस्तान सीरीज को रद्द कर दिया जा सकता है।

 

भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज पर BCCI ने लिया बड़ा एक्शन

 

आपको बता दें कि साल 2023 की शुरुआत से ही भारतीय क्रिकेट टीम लगातार कोई ना कोई मुकाबला खेल रही है। वह 3 महीने फिर आईपीएल खेली और कुछ दिनों बाद ही इंग्लैंड देश में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने जा रहे हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 7 जून से 11 जून के बीच में यह फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यही कारण है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने सभी खिलाड़ियों को आराम देने का बड़ा फैसला किया है। खबर यह सामने निकल कर आई है कि भारतीय क्रिकेट टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद लंबे समय के लिए क्रिकेट नहीं खेलेगी जिस कारण से भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज रद्द करी जा सकती है।

 

इस कारण से रद्द हो सकती है भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज

 

इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी ने इंडिया बनाम अफगानिस्तान सीरीज को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है कि,

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जाएगा। हालांकि, हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि अफगानिस्तान के साथ सीरीज को किसी तरह सेट किया जाए, किसी तरह शेड्यूल को तैयार किया जाए, लेकिन यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है। हमारी पूरी कोशिश होगी कि भारत-अफगानिस्तान सीरीज हो। भारत-अफगानिस्तान सीरीज में वेस्टइंडीज दौरे के अलावा ब्रॉडकास्टर्स की समस्या सामने आ रही है। इस वजह से हम खिलाड़ियों को ब्रेक देने के मूड में है।

 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय खिलाड़ी होंगे रवाना

आपको बता दें कि जुलाई में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी रवाना होना है जहां पर दोनों टीमों को दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है इसके बाद तीन मुकाबले वनडे मैच खेलने हैं और 5 T20 मुकाबलों का आयोजन भी किया गया है। वहीं वेस्टइंडीज दौरे के लिए अभी तक आधिकारिक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलने के बाद सभी भारतीय खिलाड़ी 12 जून से लेकर 11 जुलाई तक आराम करने वाले हैं इसके बाद ही वेस्टइंडीज टीम से या फिर किसी भी टीम से कोई श्रृंखला खेलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top