“अब उसकी औकात नापी जाएगी”, फाइनल मुकाबले से पहले इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने शुभ्मन गिल के खिलाफ उगला जहर।

“अब उसकी औकात नापी जाएगी”, फाइनल मुकाबले से पहले इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने शुभ्मन गिल के खिलाफ उगला जहर।

7 जून से 11 जून का दिन भारतीय टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इस दौरान टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। यह मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले का इंतजार छोटे से लेकर बड़े फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

जैसा कि दोस्तों इस बड़े मुकाबले को लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी अपने बयानबाजी को जारी कर दिए हैं। इसी बीच आस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने शुभ्मन गिल को लेकर अपने बयान को जारी किया है जिसमें यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शुभ्मन गिल की इस कमी को बयां किया है।

ग्रेग चैपल ने बताई शुभमन की कमजोरी

WTC फाइनल से पहले ग्रैग चैपल ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल की कमज़ोर कड़ी पर बात करते हुए कहा कि,

” मैं बहुत ज्यादा बात नहीं करूंगा। मुझे इस बात पर पूरा विश्वास है की जो मैं देख रहा हूं वह ऑस्ट्रेलिया टीम भी देख रही होगी। जब शुभमन गिल अपनी पारी की शुरुआत कर रहे होते हैं तो वह स्टंप से बाहर जा रही गेंदों पर संघर्ष करते हैं। ऐसे में गेंद अगर थोड़ा भी उछाल लेती है तो शुभमन गिल को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन यह भी सोच है कि वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं तो वह काफी खतरनाक भी हो सकते हैं”।

आगे संघर्ष करना पड़ेगा गिल को

शुभमन गिल को लेकर उन्होंने आगे बात करते हुए बताया कि

“गिल इससे पहले भी इंग्लैंड का दौरा कर चुके हैं। अगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों ने अच्छी गेदंबाज़ी की तो गिल को इंग्लिश कंडिशन में मुश्किल हो सकती है। मुझे लगता है कि गिल मिचेल स्टार्क की गेंदबाज़ों पर संघर्ष करते दिखाई देंगे”।

आइए देखें गिल का टेस्ट करियर

इसी के साथ दोस्तों आपको बता दें शुभ्मन गिल ने अब तक भारतीय टीम के लिए 15 टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया है जिसमें उन्होंने 34.23 की औसत के साथ 890 रन बनाए हैं। गिल ने 2 शतक के साथ-साथ 4 अर्धशतक को भी अपने नाम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top