पिछले सीजन आईपीएल में ठोक चुका है 65 छक्के, बल्लेबाजी का स्ट्राइक रेट है 151 का, अब इसको खरीदने के लिए मुंबई और चेन्नई में होगी लड़ाई

ipl

वर्तमान समय में इस दुनिया में बहुत से टूर्नामेंट खेले जाते हैं लेकिन इन टूर्नामेंटों के क्षेत्र में आईपीएल को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। वही आपको बता दें आई पी एल 2023 के लिए बीसीसीआई टीम ने आईपीएल में प्रवेश लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट को, नीलामी के लिए भेज दिया है।

पहले तो इस लिस्ट में 991 खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन किया गया था लेकिन इनमें से 369 खिलाड़ियों को BCCI द्वारा शॉर्टलिस्ट किया गया था। इस दौरान आपको बता दें फ़्रेंचाइज़ी आईपीएल में 36 खिलाड़ियों को और जुड़ने के लिए अनुरोध किया था। इन पूरी लिस्ट में 273 भारतीय और 132 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

लेकिन इस लेख के जरिए हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में जानेंगे जिसको खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच घमासान देखने का मौका मिल सकता है। जिस खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं उस खिलाड़ी का आईपीएल में बेहद शानदार प्रदर्शन है।

शानदार है स्ट्राइक रेट

इस दौरान हम निकोलस पूरन की बात कर रहे हैं। निकोलस पूरन वेस्टइंडीज टीम के एक सफल बल्लेबाज है। इतना ही नहीं इनके अंदर विकेटकीपिंग करने की भी काबिलियत कूट-कूट कर भरी पड़ी है। लोगों द्वारा माना जा रहा है कि निकोलस पूरन जिस टीम में जुड़ेंगे वह टीम बहुत भाग्यशाली रहेगी। आईपीएल के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151 का रहा है।

इन दोनों टीमों के लिए खेल चुके हैं

वही आपको बता दे निकोलस पूरन आईपीएल के अंतर्गत पंजाब किंग्स और हैदराबाद की स्क्वाड में खेल चुके हैं। हालांकि इस बार हैदराबाद ने उन्हें रिलीज कर दिया है और अभी तक आईपीएल के दौरान निकोलस पूरन के पास 44 पारियों में 912 रन है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट बेहद ही शानदार रहा।

चेन्नई संघ मुंबई ने भी निशाना साधा

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस सबसे सफल टीमों में से एक है। आपको बता दें कि इस वर्ष मुंबई इंडिया के आलराउंडर कीरोन पोलार्ड रिटायर हो गए हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रैवो को रिलीज कर दिया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में यह दोनों टीम निकोलस पूरन को अपने टीम में जरूर लाना चाहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top