दुनिया की ऐसी 5 महिला क्रिकेटर जिनकी खूबसूरती देख चाँद भी शर्मा जायेगा, 2 भारतीय भी है सूची में शामिल

विश्व की 5 सुंदर महिला क्रिकेटर

वैसे तो भारत का राष्ट्रीय खेल हॉकी है, अभी यहां का प्रचलित खेल क्रिकेट है। क्रिकेट की प्रसिद्धि गली कूचे से लेकर सेलिब्रिटीज तक है,।भारत के बच्चे बच्चे के बीच इस खेल की प्रसिद्धि है,।हर बच्चे की पहली पसंद कोई ना कोई क्रिकेटर है। परंतु अभी इन सबों के बीच भारत में पुरुष क्रिकेटर ही ज्यादा प्रसिद्ध है परंतु अब भारत में महिला क्रिकेट को भी काफी ज्यादा महत्त्व मिलने लगा है। जहां भारत में पहले टी20 सिर्फ पुरुष क्रिकेट ही खेलते थे। अब महिला क्रिकेट टीम भी T20 खेलेने लगी है। जिसकी वजह से अब महिला क्रिकेट काफी ज्यादा लोकप्रिय होने लगा है।

इनिंग में कई महिला क्रिकेटर ने अपनी क्रिकेट के बल में दुनिया भर में अपना नाम कमाया है, प्रसिद्धि पाई है,। इन्हीं में कई क्रिकेटर ऐसी भी है जो खेल के साथ-साथ अपनी सुंदरता के लिए भी लोगों के बीच जानी जाती है।

चलिए आज हम विश्व की 5 महिला क्रिकेटर के बारे में बात करें जो कि क्रिकेट के साथ-साथ अपनी सुंदरता के लिए भी प्रसिद्ध है।

5, कायनात इम्तियाज

इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर पाकिस्तान के ऑलराउंडर कायनात इम्तियाज का नाम आता है। उनके नाम 124 रन के साथ 9 विकेट है। 29 वर्षीय इम्तियाज अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों को शेयर करके फैंस के बीच अपनी प्रसिद्धि पाती रहती हैं।

कायनात इम्तियाज

4, प्रिया पुनिया

प्रिया पुनिया ने 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। प्रिया बल्लेबाजी में अभी तक भारत के लिए 7 वनडे मैच खेले हैं।और 37.50 की औसत से 225 रन बनाए हैं इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी बनाया । वही टी20 इंटरनेशनल में अभी तक उन्होंने तीन ही मैच खेला और 10 रन बनाए। मात्र 10 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद प्रिया की सुंदरता के लिए काफी प्रसिद्ध है।

प्रिया पुनिया

3, स्मृति मंधाना

इस सूची में भारत की एक और महिला बल्लेबाज है जो कि बाएं हाथ से बल्लेबाजी में जितनी बेहतरीन है उतनी ही सुंदरता के लिए भी चर्चित है।
वाह अपनी फोटो अक्सर सोशल मीडिया पर अपलोड कर फैंस के बीच अपनी जगह बनाती रहती हैं। मंधना में इंटरनेशनल मैच में अभी तक 71 वनडे मैच खेला है और 42.24 की औसत के साथ 2728 रन अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने 5 शतक तथा 22 अर्धशतक भी बनाया। वही मंधाना ने 84 T20 इंटरनेशनल मैच भी खेला जहां उन्होंने 25.93 की औसत के साथ 1971 रन बनाए मंदाना ने दौरान 14 अर्धशतक अपने नाम किया। इसके अलावा मंधाना ने भारत के लिए चार टेस्ट मैच खेला जहां उन्होंने 46.42 की औसत के साथ 325 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने एक शतक तथा 2 अर्धशतक भी अपने नाम की।

3, स्मृति मंधाना

2, सारा टेलर
अगर हम महिला खूबसूरत क्रिकेटरों का नाम ले और सारा टेलर का नाम ना लें तो यह कुछ अधूरा सा लगता है,। सारा टेलर की सुंदरता के चर्चे दुनिया भर में है। इसके अलावा वह एक बेहतरीन महिला क्रिकेटर भी है।30 साल की उम्र में ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।दशक सिर्फ इंग्लैंड का मैच इसलिए देखने जाती है कि सारा उन्हें खेलते हुए दी जाएगी चाहे वह इस स्टेडियम में जाकर देखें या टीवी पर।

sara telor

1, एलिस पैरी

सुंदरता के मामले में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिस इस लिस्ट में टॉप पर है। उनकी प्रसिद्धि का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह हमेशा सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें अपलोड करती रहती है। इस महिला क्रिकेटर ने अभी तक तीनों फॉर्मेट में कुल 264 मैच खेला और 5374 रन बनाए वहीं उन्होंने मध्यम गति से गेंदबाजी करते हुए 313 विकेट भी अपने नाम किये।

एलिस पैरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top