41 साल की उम्र में पकड़ा हैरतअंगेज कैच, जश्न मानाने के चक्कर में लगाया 400 मीटर का रेस- वीडियो वायरल

catch

यूगांडा और केन्या के बीच यूगांडा में CWC चैलेंज लीग ग्रुप-बी का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मैच मे यूगांडा के 41 साल  खिलाड़ी फ्रैंक नसुबुगा ने ऐसा जबरजस्त कैच लपका की हर दंग रह गया. आईसीसी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से इस कैच का वीडियो खुद शेयर किया है. इस विडियो मे आप देख सकते है कि केन्या के बल्लेबाज कॉलिन्स ओबुया क्रीज से आगे निकलकर हवाई शॉट लगाते हैं. लेकिन, गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं आती है और यह शॉट डीप मिडविकेट बाउंड्री की तरफ काफी देर ऊपर हवा में चली जाती है.

वायरल वीडियो देखने के लिए क्लिक करें 

41 साल के फील्डर फ्रैंक गेंद को लपकने के लिए अपने पीछे की तरफ बहुत तेजी से दौड़ लगाते हैं. चीते सी तेज रफ्तार से दौड़ते हुए फ्रैंक ने एक मुश्किल कैच को पकड़ कर दिखाया। इस विडियो के पहली नजर में तो शायद ही किसी को लगेगा कि 41 साल का यह खिलाड़ी इतना ज्यादा मुश्किल कैच पकड़ पाएगा.फिर भी हवा में डाइव लगाते हुए इस कठिन कैच को लपक लिया.

खुश होकर मैदान का पूरा चक्कर ही लगा डाला

इस मुश्किल से लग रहे कैच को लपकने के बाद फ्रैंक नसुबुगा इतने ज्यादा प्रसन्न हुए कि उन्होंने खुशी के मारे पूरा मैदान का एक चक्कर ही लगा दिया. इस मैच के रिज़ल्ट देखा जाय तो यूगांडा ने कीनिया को 7 विकेट से शिकस्त दी. केन्या ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 47.1 ओवर में 220 रन बनाए थे. केवल बल्लेबाज राकेप पटेल (71) के अलावा केन्या का कोई भी अन्य बल्लेबाज बड़ी इनिंग्स नहीं खेल सका .दूसरा सर्वोच्च स्कोर इरफान करीम ने 33 रन बनाए. यूगांडा की तरफ से रियाजत अली शाह ने 3 और कॉसमस केवुता ने भी इतने ही विकेट झटके.

यूगांडा बहुत ही आसानी से केन्या को हराया

जवाब मे लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूगांडा ने मात्र 45.1 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. यूगांडा की ओर से साइमन सिसाजी ने नाबाद 87 रन बनाए. अपनी पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया. इनके अतिरिक्त रौनक पटेल ने भी 50 रन बनाए. पटेल ने अपनी इस पारी में 9 चौके ठोके. यूगांडा की तरफ से तीसरा अर्धशतक दिनेश नाकरानी के बल्ले से निकला. उन्होंने 47 गेंद में नाबाद 55 रन बनाए. ग्रुप-बी में यह टीम टॉप पर है और यूगांडा ने 10 में से 8 मैच जीते हैं . दूसरी तरफ केन्या ने 9 मुकाबलों में से तीन में ही जीत दर्ज की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top