बस पैसों के लिए खेलते हैं ये भारतीय क्रिकेटर, IPL में तो मचाते हैं धमाल लेकिन T20I में भारत के लिए हो जाते हैं फ्लॉप

टीम इंडिया

इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल में खेलने के लये विश्व भर के क्रिकटरो में आजकल ज्यादातर खिलाडी दिलचस्पी रहने लगी है, क्योंकि दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग कही जाती है महंगी क्रिकेट लीग होने के कारण खिलाड़ियों को नाम ही नहीं मिलता, बल्कि खूब ज्यादा प्पैसा भी बरसता है. आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट के कारण ही बहुत से क्रिकेट खिलाड़ी रातों-रात स्टार बन गए हैं. लेकिन अब ऐसा देखा जा रहा है कि आईपीएल में विस्फोटक प्रदर्शन करने वाले बहुत से भारतीय खिलाड़ी T20 इंटरनेशनल में खेलने उतरते हैं तो आईपीएल जैसा प्रदर्शन नहीं दोहरा पाते है फ्लॉप शो उनका जारी रहता हैं. आइए एक नजर डालते है ऐसे भारतीय टीम के स्टार खिलाडियों की जिनपर केवल पैसों के लिए ही खेलने का ही आरोप लगता रहा हैं.

पैसों के लिए खेलते हैं ये भारतीय क्रिकेटर

1- ऋषभ पंत

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं, जो आईपीएल में काफी विस्फ्टोक किस्म का प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. लेकिन इसके बाद जब कभी भी ऋषभ पंत को भारत के लिए इन्टरनेशनल टी20 में खेलने काअवसर मिलता है, वह बल्ले से बुरी रेक फ्लॉप हो जाते हैं. विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 58 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में केवल 934 रन बना पाए हैं. लेकिन वही दूसरी और आईपीएल की रिकॉर्ड की बात किया जाय तो 98 मैचों में उन्होंने 2838 रन बना लिए हैं.

2-केएल राहुल

आईपीएल में लखनऊ टीम के कप्तान भारतीय टीम के केएल राहुल उपकप्तान हैं. आईपीएल के लगभग सभी सत्र में भारतीय टीम के उप कप्तान केएल राहुल ने बल्ले से खूब धमाल मचाया . लेकिन पिछले कुछ महीने में उन्होंने जितने भी इन्टरनेशनल टी20 मैच खेले हैं, वह बुरी तरीके फ्लॉप रहे हैं. अभी हाल ही में खत्म एशिया कप में भी उनकी खराब प्रदर्शन के कारण ही भारतीय टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.

3- आवेश खान

आईपीएल में दिल्ली की टीम से खेलने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान आईपीएल में सबके हीरो रहते हैं. लेकिन आवेश खान को अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में भारत के लिए प्रदर्शन देखा जाय तो तो वह एक फ्लॉप खिलाडी बन जाते हैं. आईपीएल में आवेश खान ने 38 मैचों में 43 विकेट चटकाए हैं. वहीं टीम इंडिया के लिए 15 मैचों में 13 विकेट ले पाए हैं.

आपका ऐसे भारतीय क्रिकेटर के बारे में क्या कहना है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top