आपका खेल हमारी आदत बन गया…’ सचिन ने इस महान खिलाड़ी के सन्यास लेने के बाद लिखी दिल की बात

sachin

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने 15 सितंबर को अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है . टेनिस के महान खिलाड़ियों रोजर फेडरर में से एक माने जाते रहे हैं. रोजर फेडरर अपने घुटने की चोट के कारण विंबलडन 2021 के बाद से एक भी प्रतिस्पर्धा में नहीं खेला है । रोजर फेडरर ने ट्विटर के माध्यम से यह ऐलान किया कि अगले हफ्ते लंदन में होने वाले लेबर कप उनका अंतिम टेनिस टूर्नामेंट होगा। टेनिस के इस महान खिलाड़ी के संन्यास लेने की खबर विश्व भर के खिलाड़ियों को भावुक कर दिया । सचिन ने भी एक भावुक सन्देश दिया।

इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर हरभजन सिंह रोहित शर्मा और विराट कोहली का भी नाम शामिल है। दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है । सचिन तेंदुलकर ने रोजर फेडरर के सन्यास देने के ऐलान पर सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया है । सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके लिखा, ”शानदार करियर रोजर फेडरर।

हमें आपके टेनिस के ब्रांड से प्यार हो गया। धीरे-धीरे आपके टेनिस की आदत हो गई। और आदतें कभी खत्म नहीं होती, वो हमारा हिस्सा बन जाती हैं। सभी अद्भुत यादों के लिए धन्यवाद। सचिन तेंदुलकर अपने क्रिकेट करियर के दौरान और बाद में भी रोजर के गेम के फैन रहे हैं और वो रोजर फेडरर से भी मिल चुके हैं। ”

इससे पहले फेडरर सन्यास लेते हुए कहा, ” आप में से बहुत से लोग जानते हैं कि पिछले तीन वर्षों में मैंने चोट और सर्जरी के रूप में कई चुनौतियों का सामना किया है। मैंने पूर्ण रूप से खेल में लौटने के लिए कड़ी मेहनत की है। मैं हालांकि अपने शरीर की क्षमता और सीमा को भी जानता हूं। इसका स्पष्ट संदेश मुझे हाल ही में मिला।”

आइये एक नजर डालते है क्रिकेट जगत से लेकर बॉलीवुड सेलेब्रिटी ने हर किसी ने फेडरर के सन्यास पर क्या लिखा ?

हरभजन सिंह ने लिखा कि , ”बधाई हो रोजर फेडरर। एक सफल करियर के लिए। आपको टेनिस के खेल में सर्वकालिक महान के रूप में याद किया जाएगा। एक संपूर्ण सज्जन और एक अविश्वसनीय खिलाड़ी, आपने हमें खुशी के कई क्षण दिए हैं। लेवर कप के लिए शुभकामनाएं।’

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने फेडरर के संन्यास पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा,

“एक युग का अंत! रोजर फेडरर आपको बधाई. कई लोगों को आपने खेल से प्यार करना सिखाया. एक शानदार करियर के लिए आपको बधाई.”

पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डी विलियर्स ने अपने पोस्ट में लिखा,

“आपने इस खेल को बदल कर रख दिया! हम सबको प्रोत्साहित करने के लिए आपका शुक्रिया.”

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर फेडरर का वीडियो शेयर करते हुए टूटे दिल वाले इमोजी के साथ “जीनियस” लिखा.

अभिनेत्री करीना कपूर ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर फेडरर की पोस्ट शेयर की और दिल वाले एमोजी के साथ “लीजेंड” लिखा.

विराट कोहली ने अपने कमेंट लिखा, ”ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम। किंग रोजर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top