“हारना मैं बर्दाश्त नहीं…”, चेन्नई के खिलाफ मिली शर्मनाक हार पर एडन मार्क्रम ने खोया आपा, धोनी को ठहराया हार का जिम्मेदार

ipl

इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 में 29 वा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। यह मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया वहीं इस मुकाबले में कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वही तो शहर के पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम बेहद खराब प्रदर्शन दिखाते हुए 20 ओवर में केवल 134 रन ही बना पाई। वही जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग ने 8 दिन पहले ही 138 रन बनाकर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। वही इस मैच के खत्म हो जाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान एडन मारक्रम ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में नाराजगी जताते हुए अपने टीम के कुछ खिलाड़ियों को हार का जिम्मेदार ठहराया है।

 

vfgrfdg
एडन मार्क्रम ने हार के बाद भी दिया करारा जवाब

 

जैसा कि हम सब जान रहे हैं इस मुक़ाबले में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बल्लेबाजों ने काफी साधारण बल्लेबाजी का नजारा दिखाया है। जिसके चलते हैदराबाद की टीम बड़ा स्कोर करने में ना सफल रही। हैदराबाद ने चेन्नई के सामने केवल 134 रनों का ही स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में चेन्नई ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। वही इस मुकाबले में शर्मनाक हार मिलने के बाद हैदराबाद के कप्तान एडन मार्क्रम ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहते हुए कहा है कि,,

qsdeu

मुझे हारना कभी अच्छा नहीं लगता है, हमने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं करके दिखाया और साझेदारी भी नहीं बना पाए। मैंने निश्चित रूप से सोचा था कि 130 रन का विकेट नहीं है , इस मैदान मैं लगभग 160 रन से अधिक बनाया जा सकता था। लेकिन उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी करी उसका श्रेय उन्हें जाता है चेन्नई के स्पिनरों को हम जानते थे कि वह एक बड़ी भूमिका इस मुकाबले में निभाएंगे।

 

और हमारे पास योजनाएं भी बनी थी लेकिन दुर्भाग्यवश हम उन्हें एग्जीक्यूट नहीं कर पाए। हमें अंदर देखना होगा और देखना होगा कि बल्लेबाजी को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है एक या दो लोगों को बल्ले से अच्छा खेल दिखाना ही होगा। और गेंदबाजी में मैं काफी ज्यादा खुश हूं।

 

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने चेन्नई के गेंदबाजों के आगे टेक दिए घुटने

इस मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ शर्मनाक हार मिलने के बाद एडन मार्क्रम ने बताया है कि हमारी बल्लेबाजी के साधारण होने के कारण से इस मुकाबले में हमें हार का सामना करना पड़ा उनका साफ कहना है कि टीम में किसी दो बल्लेबाजों को अच्छी बल्लेबाजी करना चाहिए था और एक दूसरे के बीच अच्छी साझेदारी भी बिल्ड करने की जरूरत थी। लेकिन ऐसा करने में हमारी टीम के बल्लेबाज नाकामयाब रहे। जिसके चलते हैदराबाद को चेन्नई के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top