“हमारे जैसे 1000 और अफगानिस्तान में है”, जीत के हीरो बनकर राशिद खान ने भरी हुंकार, टीम इंडिया की कर दी भारी बेइज्जती

राशिद खान

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के सबसे अनुभवी और दिग्गज गेंदबाज राशिद खान का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा। उन्होंने अपने खतरनाक गेंदबाजी के चलते राजस्थान के बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया है। जिस कारण से गुजरा टाइटंस के जीत का सबसे महत्वपूर्ण कारण राशिद खान बनके दिखे हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते मैच खत्म होने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का भी किताब से नवाजा गया। वही यह पुरस्कार हासिल करने के बाद राशिद खान बेहद खुश नजर आए हैं और पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कुछ बड़ी बात भी कही है, आइए जानते उन्होंने क्या कहा है।

“हम 200 रन बना सकते थे, लेकिन…” राजस्थान के खिलाफ मिली हार के बाद बौखलाए हार्दिक सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को माना हार का जिम्मेदार।

जैसे की हम जान रहे है IPL 2023 के सीजन में गुजरात टाइटंस के दिग्गज स्पिन गेंदबाज राशिद खान काफी दमदार प्रदर्शन करके दिखा रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी खेलते हुए राशिद खान ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के चलते राजस्थान के बल्लेबाजों को क्रीज पर डटकर खेलने नहीं दिया। वही आपको बता दे कि राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। आइए जानते हैं मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने के बाद राशिद खान ने क्या प्रतिक्रियाएं दी है।

 

राशिद खान ने दिया बड़ा बयान

 

“मैं बस यही चाहता हूं कि बल्‍लेबाज समझ नहीं पाए कि मैं कौन सी गेंद कर रहा हूं। मैंने इतने सालों में बस यही मेहनत की है कि दोनों में कोई बदलाव दिखाई नहीं दे सके और नेटस पर भी यही मेहनत करता हूं। मैं अपनी लाइन और लेंथ पर काफी ध्‍यान देने की कोशिश करता हूं क्‍योंकि लाइन और लेंथ से भटकने पर बल्‍लेबाजों को मौका मिल जाता है। मैं बस चीजों को सिंपल रखने की कोशिश करता हूं, जब गलत गेंद कर देता हूं तो सोचता हूं कि मुझे आजकल के क्रिकेट में यह नहीं करना चाहिए। मैं जब अधिक फुलर कर देता हूं तो नेटस में जाकर सुधारने की कोशिश करता हूं।

 

नूर अहमद के साथ अपने गहरे संबंध को लेकर राशिद खान ने दिया बड़ा बयान

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में राशिद खान ने अपने बातचीत को आगे बढ़ाते हुए अपनी टीम के नूर अहमद के साथ गहरे संबंध को लेकर खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि उन दोनों के बीच का रिश्ता कैसा है और नूर अहमद किस तरीके के खिलाड़ी हैं।

 

राशिद खान
नूर के साथ मैं पशतो में बात करता हूं और उसको भी लगता है कि कोई उसके साथ अपना है। नूर उनमें से है जो हमेशा सीखना चाहता है और वह लगातार सवाल पूछता है। अफगानिस्‍तान में मैंने देखा है कि 250 लेग स्पिनर वहां पर हैं और अब जब मैं छह साल से आईपीएल खेल रहा हूं और अब वह लोग देखते हैं कि हम भी बेहतर कर सकते हैं वह वीडियो देखते हैं। मुजीब और कैस जैसे स्पिनर खेल भी नहीं रहे हैं।

 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ राशिद खान ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए इस दौरान उन्होंने केवल 14 रन ही खर्च कराया। वही इनके अलावा नूर अहमद ने भी 3 ओवर में 2 विकेट हासिल किया और केवल 25 रन लुटाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top