लखनऊ ने किया राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान, गंभीर ने चली बड़ी चाल, कोहली के दोस्त को ही टीम में दी एंट्री, खेलता है कोहली से तगड़ा शॉट

Gautam Gambhir

आईपीएल 2023 के सीजन में लखनऊ सुपरजाइंट्स को बीच आईपीएल में काफी ज्यादा मुश्किलें बढ़ चुकी है क्योंकि उनके टीम के कप्तान और विस्फोटक सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सोमवार के दिन खेले गए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ उनके पैरों में काफी गंभीर चोट आ गई थी जिसके कारण उन्हें तुरंत मैदान छोड़कर जाना पड़ा था और अब बड़ी खबर सामने निकल कर आई है कि उन्हें आईपीएल की 16वे सीजन को पूरी तरीके से छोड़ना पड़ा है । इसके अलावा उनके पैर की चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें जून में होने वाले ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर होना पड़ गया है। वहीं इसी बीच लखनऊ की टीम ने अपने कप्तान केयर राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर कर्नाटक के अनुभवी खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है आइए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी।

विराट कोहली ने गौतम गंभीर से हिसाब किया बराबर

लखनऊ को मिला कप्तान केएल राहुल का रिप्लेसमेंट

लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम के कप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को फील्डिंग के दौरान उनके पैर में कहां पर ज्यादा गंभीर चोट आ गई थी। जिसके चलते उन्हें आरसीबी के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए दसवें नंबर पर आना पड़ा था। लेकिन पैर का दर्द इतना बढ़ गया था जिस कारण से वह दौड़ भी नहीं पाए। लेकिन अब इसी बीच 4 मई के दिन क्रिकबज रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल के बारे में बताया गया है कि अब वह आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। हालांकि केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर लखनऊ की टीम ने बेहतरीन खिलाड़ी को शामिल भी कर लिया है।

 

इस बेहतरीन बल्लेबाज को किया शामिल

आपको बता दें कि केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के जगह पर लखनऊ जिस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है। वह और कोई नहीं बल्कि इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में 300 रन बनाने वाले अनुभवी बल्लेबाज करुण नायर है। जिनको लखनऊ की टीम ने 50 लाख रुपए खर्च करके अपने टीम में खरीदा था। वही बात करी जाए करुण नायर के क्रिकेट करियर के बारे में तो इन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपनी छाप छोड़ी है। इसके अलावा करुण नायर आईपीएल की छह फ्रेंचाइजी टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। लखनऊ की टीम में शामिल होने से पहले पिछले साल वह किसी भी टीम का हिस्सा नहीं बने थे। लेकिन मिनी ऑक्शन से पहले इस खिलाड़ी को टीम से रिलीज कर दिया गया था। वही इससे पहले करुण नायर ने अभी तक दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और पंजाब किंग्स टीम की तरफ से खेल चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने अभी तक आईपीएल में 76 मैचों में 1496 रन बनाया है जिनमें 10 अर्धशतक भी शामिल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top