“हमने उसे चेतावनी दी थी” दीप्ति शर्मा ने मांकडिंग पर पहली बार तोड़ी चुप्पी, नाराज खिलाडी ने लिया सन्यास

POSTED INखेलन्यूज़ “हमने उसे चेतावनी दी थी” दीप्ति शर्मा ने मांकडिंग पर पहली बार तोड़ी चुप्पी,

इंग्लैंड में खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड टीम का सुपड़ा साफ करते हुए 3-0 से जीत हासिल कर लिया है । इस सीरीज के लास्ट मैच में ऐसा कुछ घटित हुआ जिससे क्रिकेट जगत में एक हलचल सा मचा हुआ है । आपको बता दें कि महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाड़ी चार्ली डीन को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट कर दिया था । इस रन आउट के बाद सेही क्रिकेट जगत में बहस का विषय बन चुका है

चार्ली डीन को रन आउट करने से पहले ही कई बार वॉर्निंग दी जा चुकी थी

इंग्लैंड की धाकड़ खिलाड़ी चार्ली डीन को रन आउट करते ही भारतीय टीम ने लॉर्ड्स के मैदान पर ऐतिहासिक जीत हासिल कर लिया था दीप्ति शर्मा द्वारा इस रन आउट के वजह से वर्ल्ड क्रिकेट दो हिस्सों में बट गया है । जिसमें से एक का मानना है कि यह खेल भावना के विपरीत रन आउट था । वहीं दूसरी ओर कुछ दिग्गज खिलाड़ी आल राउंडर दीप्ति शर्मा का समर्थन करते हुए क्रिकेट के नियम समझाते हुए ऐसा करने में सही ठहराया है ।

कल देर शाम वतन वापसी के बाद दीप्ति शर्मा ने पत्रकारों के साथ खुलकर इस विषय में चर्चा करते हुए कहा कि ” इंग्लैंड की बल्लेबाज़ चार्ली डीन को आउट करने से पहले ही कई बार वॉर्निंग दी जा चुकी थी. इसके बावजूद वो लगातार क्रीज़ छोड़ रही थी. मैंने जो भी कुछ किया वो नियम और कानून के तहत बिल्कुल सही था. अंपायर्स से भी शिकायत करने के बावजूद वो ऐसा कर रही थी, इसके अलावा हमारे पास कोई विकल्प नहीं था.”

झूलन गोस्वामी को बहुत मिस करेंगे क्रिकेट मैदान में

लॉर्ड्स के मैदान में भारतीय तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी के लिए लास्ट मैच था. झूलन गोस्वामी के बारे में दीप्ति शर्मा ने कहा, कि “दोनों ही टीमें जीतना चहाती थीं. हम उसे मैच जीतकर एक अच्छा फेयरवेल देनाचाहते थे. एक टीम के तौर पर हम जो भी प्रयास कर सकते थे, हमने किए यह एतिहासिक लम्हा था। पहली बार हमने इंग्लैंड की धरती पर इंग्लैंड को हराया. हमने 3-0 से सीरीज़ जीती, इसमें झूलन दीदी का बहुत बड़ा रोल था. यह उनका फाइनल मैच था. हम उन्हें फील्ड पर मिस करेंगे. हम मैदान पर उनका समर्पण फॉलो करेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top