दीप्ति शर्मा के चार्ली डीन के मांकडिंग पर MCC ने दिया बड़ा बयान, अंग्रेजो के मुंह पर जड़ा तमाचा

indw vs engw

इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज में आखिरी मैच में लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है । भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 3- 0 से इस सीरीज इंग्लैंड टीम को क्लीन स्वीप कर दिया है । सीरीज के आखिरी मुकाबले में आल राउंडर दीप्ति शर्मा और और चार्ली डीन का रन आउट क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बन चुका है । भारत की स्पिन गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की महिला बल्लेबाज चार्ली डीन टीम को नॉन स्ट्राइकर एंड पर बड़ी चालाकी से रन आउट कर दिया था ।

टीम इंडिया को मिला मेलबर्न क्रिकेट क्लब का समर्थन

क्रिकेट जगत में इस मैच को खत्म हुए दो दिन के बाद भी इस रनआउट की चर्चा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है । जिस यह समय दीप्ति शर्मा ने चाली डीन को रन आउट किया । उस समय वह 45 रन के साथ क्रीज पर मजबूती से टिकी हुई थी । इंग्लैंड टीम को मात्र 17 रन जीत के लिए ही चाहिए थे ।इंग्लैंड की तरफ से यह उनका आखिरी विकेट भी था । भारत और इंग्लैंड के बीच हुए इस मैच में इस विवादित रन आउट में अब मेलबॉर्न क्रिकेट क्लब भी कूद चुका है । मेलबर्न क्रिकेट क्लब ( एमसीसी ) ने एक ताजा जारी बयान देते हुए कहा कि इस रन आउट में किसी प्रकार की कोई गलती पायी गयी है ।

एमसीसीका ने साफ़ कहा कि हाथ से गेंद को निकलने के बाद ही बल्लेबाज क्रीज छोड़े

मेलबर्न क्रिकेट क्लब ने आगे कहा है कि लॉर्ड्स के मैदान में शनिवार को वास्तव में एक रोमांचक मैच का अंत था।इसमें अधिकारियों ने उचित भूमिका निभाई और इसे और कुछ नहीं माना जाना चाहिए. गेंदबाजी छोर पर बल्लेबाजों के लिए एमसीसीका संदेश यही रहेगा कि वे तब तक क्रीज पर रहें जब तक कि गेंदबाज के हाथ से गेंद को निकलते हुए नहीं देख लेते. ऐसा करने पर चार्ली डीन जैसा आउट नहीं हो सकता.”

मेलबर्न क्रिकेट क्लब ने बताया कि “क्रिकेट की भावना के संरक्षक के रूप में एमसीसी इसकी सराहना करता है कि दुनिया भर में इसकी अलग-अलग व्याख्या की जाती है. सम्मानजनक बहस स्वस्थ है और जारी रहनी चाहिए क्योंकि जहां एक व्यक्ति ऐसे उदाहरणों में गेंदबाज को खेल भावना का उल्लंघन करने के रूप में देखता है तो दूसरा गेंदबाजी छोर के बल्लेबाज को अपना मैदान जल्दी छोड़कर अनुचित लाभ प्राप्त करने की ओर इशारा करता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top