सबसे अधिक रन बनाने के बाद भी विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ IPL में यह शर्मनाक रिकॉर्ड, जानकर रह जाएंगे हैरान

VIRAT

जैसा कि हम सब जानते हैं विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल के पूरे इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर इनका नाम होता है। लेकिन आज हम इस लेख में आपको जो बताने वाले हैं उस बात को जानकर आप सभी लोग हैरान रह जाएंगे कि आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाया है जब इनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। विराट कोहली के नाम करीब 50 फ़ीसदी रन उस समय बनाया है जब उनकी टीम बुरी तरीके से हारी है। यह हम नहीं बल्कि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु आरसीबी के आईपीएल के हार का इतिहास बताता है।

The most embarrassing record of IPL recorded in the name of Virat Kohli: विराट  कोहली के नाम दर्ज हुआ IPL का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा रन, फिर भी  रन के मामले
दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली साल 2008 से ही इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बने हुए हैं। वे अपने टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए हर एक सीजन में खेले हुए हैं और आधा दर्जन से ज्यादा सीजन में विराट कोहली कप्तानी भी कर चुके हैं। इतने साल कप्तानी करने के बावजूद भी विराट कोहली आरसीबी को कभी भी आईपीएल का चैंपियन नहीं बना पाए, यही कारण है कि विराट कोहली के नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है। लेकिन आपको बता दें कि विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने 3100 से अधिक रन लूजिंग कौज में बनाए हैं यानी कि जब उनकी टीम हारी है तब उन्होंने रन बनाया है। वहीं इस साल भी विराट कोहली काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखा रहे हैं, जिनमें अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद भी उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है। अब ऐसे में टीम के खराब प्रदर्शन की बात करी जाए, या फिर दुर्भाग्य है कि आरसीबी को हमेशा हार का सामना करना पड़ता है।

 

IPL के इतिहास में हैं जुड़ा है किंग कोहली के नाम सबसे अधिक लूसिंग कॉज के रन

 

आपको बता दें कि विराट कोहली के नाम अभी तक आईपीएल के इतिहास में 6788 रन बनाने का एकमात्र रिकॉर्ड दर्ज है। लेकिन इसमें से सबसे बड़ा कारण 3122 रन जब जब टीम हारी है तब उन्होंने बनाया हैं। वही विराट कोहली के अलावा इतने अधिग्रहण किसी भी अन्य खिलाड़ियों ने नहीं बनाए हैं जो कि हार का कारण बना हो। वही दूसरे नंबर पर बात करी जाए तो गब्बर का नाम यानी कि शिखर धवन आते हैं।

Virat Kohli hit only 2 boundary shots in His Fifty against CSK - IPL 2020 :  फिफ्टी के साथ कोहली के नाम दर्ज हुआ IPL इतिहास का ये सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड -  India TV Hindi

शिखर धवन ने 2538 रन बनाया है जोकि लूजिंग कौज़ मैं आया है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाजों में से एक डेविड वॉर्नर का नाम दर्ज है जिन्होंने 2503 रन बनाया है जब जब उनको हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद चौथे नंबर पर रॉबिन उथप्पा का नाम है जो कि वर्तमान समय में अब सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं रोबिन उथप्पा ने 2338 रन बनाए हैं और इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने 2296 रन बनाया है, जोकि लूजिंग कॉज का कारण बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top