शमी के बाद चमके स्टार्क आसान नहीं है कंगारुओं का सामना – देखें विकेट का पतझड़

शमी के बाद चमके स्टार्क आसान नहीं है कंगारुओं का सामना - देखें विकेट का पतझड़

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज 2-1 से जितने के बाद वनडे सीरीज भी जीतना चाहेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीव स्मिथ की कप्तानी में वनडे सीरीज में जीत से शुरुआत करना चाहेगी। दोनों टीमों के लिए वनडे विश्व कप की तैयारी के लिहाज से यह सीरीज महत्वपूर्ण है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले batting करते हुए भारत को 189 रन का target दिया है।

 

भारत को मिला 189 रन का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 189 रन का लक्ष्य दिया है। कंगारू टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर आल आउट हो गई। एक वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 129 रन था, इसके बाद टीम 59 रन बनाने में आठ विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया ने 19.3 ओवर में दो विकेट पर 129 रन बना लिए थे। तब मिचेल मार्श और मार्नस लाबुशेन क्रीज पर थे।

रवींद्र जडेजा ने मार्श को आउट किया और इसके बाद पूरी टीम 35.4 ओवर में ख़त्म हो गई। मतलब 17 ओवर के अंदर भारत ने ऑस्ट्रेलिया पारी को खत्म कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन मिचेल मार्श ने बनाए। उन्होंने 65 गेंदों में 81 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट झटके।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)


ऑस्ट्रेलियाई पारी

टॉस हारकर पहले batting करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही थी। ट्रेविस हेड पांच रन बनाकर सिराज का शिकार बने थे। इसके बाद मिचेल मार्श और कप्तान स्टीव स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन की पार्टनरशिपिंग बनाई थी। स्मिथ को हार्दिक पांड्या ने विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराया। वह 22 रन बना सके। इसके बाद मार्श ने लाबुशेन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी बनाई। मार्श को जडेजा ने सिराज के हाथों कैच कराया। वह 65 गेंदों में 10 चौके और पांच छक्के की मदद से 81 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

मार्श के आउट होते ही पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ख़त्म हो गई। लाबुशेन को कुलदीप ने जडेजा के हाथों कैच कराया। वह 15 रन बना सके। इसके बाद मोहम्मद शमी का कहर देखने को मिला। उन्होंने अपने तीन ओवर में तीन विकेट लिए। सबसे पहले 28वें ओवर में जोश इंग्लिस को बोल्ड किया। इंग्लिस 26 रन बना सके। इसके बाद 30वें ओवर में कैमरन ग्रीन को बोल्ड किया। ग्रीन 12 रन बना सके। फिर 32वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस को स्लिप में शुभमन गिल के हाथों कैच कराया। स्टोइनिस पांच रन बनाकर आउट हुए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

जडेजा ने मैक्सवेल को हार्दिक के हाथों कैच कराया। मैक्सवेल आठ रन बना सके। वहीं, सिराज ने शॉन एबॉट और एडम जाम्पा को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को 188 रन पर समेट दिया। शमी और सिराज ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि जडेजा को दो विकेट मिला। हार्दिक और कुलदीप ने एक-एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top