विराट, गंभीर और नवीन ने बिगाड़ी क्रिकेट खेल की गरिमा BCCI ने मैच के बाद तीनों खिलाड़ियों को सुनाई कड़ी सजा

विराट कोहली ने गौतम गंभीर से हिसाब किया बराबर

आईपीएल 2023 के सीजन में खेले गए सोमवार 1 मई के दिन लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच काटे की टक्कर देखने मिली। यह मुकाबला लखनऊ के होम ग्राउंड इकाना स्टेडियम में खेला गया वहीं इस मुकाबले में खिलाड़ियों के बीच भी काफी ज्यादा लड़ाई झगड़े देखने को मिले। आपको बता दें कि लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंट और गौतम गंभीर और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के आपस में भिड़ंत होने के चलते काफी ज्यादा चर्चा में बने हुए हैं। वही इन दोनों के अलावा लखनऊ टीम के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने आईपीएल की गरिमा को बिगाड़ने का काम किया है। आपको बता दें कि इन तीनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल के नियमों को तोड़ते हुए आपस में कहासुनी करते करते बात हाथापाई तक आ गई थी। जिसके चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई ने आईपीएल की आयोजन समिति ने इन तीनों खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करी है। बीसीसीआई ने गौतम गंभीर, विराट कोहली और नवीन उल हक पर भारी-भरकम जुर्माना लगा दिया है।

गंभीर, विराट और नवीन ने बिगाड़ी खेल की गरिमा, BCCI ने मैच के बाद तीनों को सुनाई कड़ी सजा 

आपको बता दें कि आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को ब्रिज करने के लिए लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया गया है। इनके अलावा बेंगलुरु टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के ऊपर भी 100 फ़ीसदी मैच फीस काट ली जाएगी। इसके बाद लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक को मैच फीस का 50% जुर्माना देना पड़ेगा। आपको बता दें कि बीसीसीआई ने मैच के कुछ ही घंटों में इन सभी खिलाड़ियों के ऊपर जुर्माना लगा दिया। आपको बता दे की पहले नवीन और विराट के बीच कहासुनी होने पर नियमों का पालन तोड़ने पर जुर्माना लगाया गया है। इसके बाद गंभीर और विराट के बीच बहस करने की वजह से इस जुर्माने को लगाया गया है।

गंभीर vs कोहली के बिच में फंसे फाफ डू प्लेसिस ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान, पड़ा भारी

विराट गंभीर नवीन पर लगे नियम तोड़ने के आरोप

आपको बता दें कि गौतम गंभीर और विराट कोहली ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.1 लेवल 2 के अपराध को स्वीकार कर लिया है। वही नवीन उल हक ने आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.1 के level-1 के अपराध को स्वीकार किया है। वही आपको बता दें कि इस पर आगे कोई भी सुनवाई नहीं होगी मैच रैफरी ने इसकी शिकायत बोर्ड से करी थी। वही आर्टिकल 2.21 मैं लिखा गया है कि आचरण जिससे खेल की बदनामी हो उसमें यह सजा जरूर मिलेगी।

विराट कोहली ने अपना पुराना हिसाब किया बराबर

कैसा रहा आरसीबी और लखनऊ का मुकाबला

इस मैच के बारे में बात करी जाए तो रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम के कप्तान शॉप डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। वही बेंगलुरु ने 20 ओवर में बल्लेबाजी करते हुए बेहद खराब प्रदर्शन दिखाया और 9 विकेट गंवाकर केवल 126 रन ही बना पाई। लेकिन इसके बाद इस लक्ष्य को पीछा करने में लखनऊ सुपर्जायंट्स की हालत खराब हो गई। सबसे पहले उन्हें टीम के कप्तान केएल राहुल के रूप में चोटिल हो जाने के कारण से काफी तगड़ा झटका लगा। इसके बाद बेंगलुरु के गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए लखनऊ को 19.5 ओवर में ही केवल 108 रन पर ही सिमट दिया। जिसके चलते इस मुकाबले को आरसीबी ने 18 रनों से अपने नाम कर लिया। वही आपको बता दें कि इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब फाफ डू प्लेसिस को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top