वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह को छीन लेगा यह खतरनाक गेंदबाज, इनका गेंद खेलने से डरते हैं विरोधी बल्लेबाज

bumrah

आपको बता दें कि इस साल भारतीय टीम को वनडे विश्व कप खेलना है, जिसके कारण से भारतीय टीम अभी से ही काफी जोरों शोरों से तैयारियां कर रही है। वहीं टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी चोट के कारण से काफी लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूरी बनाए हुए हैं। वही बुमराह की जगह पर भारतीय टीम के खेमे में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है जो विरोधी टीम के खिलाड़ियों पर अपने गेंदबाजी से तहलका मचा सकता है। यह गेंदबाज इतनी खतरनाक गेंदबाजी करता है की इनके आगे बड़े बड़े बल्लेबाज भी घुटने टेक सकते हैं। यही कारण है कि वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम में यह गेंदबाज काफी सही साबित हो सकता है।

 

बेहद खतरनाक गेंदबाजी करते हैं यह खिलाड़ी

आपको बता दें कि हम जिस भारतीय टीम के खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्कि दीपक चाहर हैं। दीपक चाहर ऐसे गेंदबाज हैं जो 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद को स्विंग कराने में काफी ज्यादा माहिर हैं। यही कारण है कि दीपक चाहर इस साल भारत में होने वाले वनडे विश्वकप के लिए भारतीय टीम में सबसे अहम गेंदबाज बनकर भूमिका निभाएंगे। दीपक चाहर के अंदर आखरी ओवर में या फिर बात करी जाए शुरुआती ओवर में भी विकेट निकालने की काबिलियत है और यह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो किसी भी वक्त मैच का रुख बदल सकते हैं।

 

जसप्रीत बुमराह के फिट नहीं होने पर भारत के पास है बेहतरीन ऑप्शन

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह साल 2023 में मार्च के महीने में न्यूजीलैंड में अपने पीठ की सफल सर्जरी कराई थी जिसके बाद यह उम्मीद करी जा रही थी कि इस साल होने वाले वनडे विश्व कप में बुमराह वापसी करेंगे लेकिन अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो दीपक चाहर को भारतीय टीम में खेलने का मौका दिया जाएगा। वही आपको बता दें कि भारतीय टीम के पास गेंदबाजी के काफी बेहतरीन ऑप्शन पड़े हुए हैं, जैसे मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर मिलकर विरोधी टीम पर काफी हावी हो सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top