मैदान में रोबिन उथप्पा का आया तूफान, ठोक डाले 12 गेंदों में 52 रन, जायंट्स ने दर्ज की दूसरी जीत

रोबिन उथप्पा

इंटरनेशनल लीग t20 मैच में आज दुबई कैपिटल्स का सामना अपने घर दुबई में गल्फ जायंट्स से हुआ. जहा दुबई को हार का सामना करना पड़ा.पहले बल्लेबाजी करते हुए दुबई की टीम ने 182 रन का स्कोर खड़ा किया.जवाब में जायंट्स चार विकेट खोकर 19वे ओवर में यह मैच 6 विकेट से अपने नाम किया.

गल्फ ने जीता टॉस

गल्फ जायंट्स के कप्तान जेम्स विंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.दुबई कैपिटल्स के लिए रोबिन उथप्पा और जोए रूट ओपनिंग के लिए आए, उन्होंने टीम के लिए 7.2 ओवर में 71 रन जोड़े कमाल की बात यह रही की इस दौरान रूट ने केवल 6 रन बनाए.वह इतने ही स्कोर पर रनआउट भी हो गए.उसके बाद कैपिटल्स के कप्तान रोवमन पॉवेल ने अपने हाथ खोले.इसी बीच उथप्पा ने अपना अर्धशतक जमाया.

युवा खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत दे BCCI, इससे फायदा होगा: रॉबिन  उथप्पा

वह 46गेंदों पर 79रन बनाकर पवेलियन लौट गए.कप्तान पॉवेल भी 16 वे ओवर में 25 गेंद पर 38 रन बनाकर चलते बने.उनका साथ दे रहे सिकंदर रजा ने भी तेज पारी खेली,उन्होंने 19 गेंद पर 30 रन बनाए.एक समय लग रहा था की स्कोर 200 हो जायेगा पर कोई और बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया.टीम 182 रन ही बना सकी. जायंट्स की टीम की तरफ से युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद ने तीन विकेट झटके.इसके अलावा रिचर्ड ग्लेसन को भी दो विकेट मिले.

रोबिन उथप्पा

जायंट्स ने दर्ज की दूसरी जीत

वही 183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गल्फ जायंट्स टीम को कैप्टन विंस और रेहान ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई.उन्होंने तेजी से 43 रन जोड़े.रेहान 17 गेंद पर 28 रन बनाकर मुजीब की गेंद पर बोल्ड हो गए.उसके बाद बैटिंग करने आए ओली पोप भी उसी ओवर की पांचवी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए.लगातार दो विकेट गिरने से टीम मुश्किल में आ गई.

मैदान में रोबिन उथप्पा का आया तूफान,रॉबिन उथप्पा के तूफानी पचास से दुबई कैपिटल्स ने बनाए 182 रन, 16 गेंदों में  ठोके 52 रन

लेकिन यहां से कप्तान और इरासमस ने न केवल पारी को संभाला बल्कि दोनो ने तेजी से रन भी बनाए.दोनो ने मिलकर 107 रन जोड़े वह भी केवल 58 गेंदों का सामना करते हुए.इरासमस 52 रन की पारी खेलकर 150 रन के स्कोर पर टीम का साथ छोड़ गए.लेकिन कप्तान जेम्स विंस डटे रहे और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे.जेम्स विंस ने 56 गेंदों पर 83 रन की शानदार कप्तानी पारी खेली. आपको बता दे की जायंट्स की यह दो मैचों में दूसरी जीत है और पॉइंट्स टेबल पर वह पहले स्थान पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top