हर कोई देखना चाहेगा सचिन तेंदुलकर की ये 10 तस्वीरें, जानिए पूरा परिवार के बारे में

sachin

1989 में महज 16 साल की उम्र में ही सचिन तेंदुलकर को इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिल गया था। इसके बाद सचिन ने जल्दी ही दुनिया में अपना नाम बनाना शुरू कर दिया। जब सचिन तेंदुलकर केवल 17 साल की उम्र में थे तो उनको अंजली मेहता ने पहली बार मुंबई एयरपोर्ट पर देखा था और उस समय उनको सचिन काफी प्यारे लगे।

Sachin Tendulkar ke jeevan parichay! - Knowledge finder

1990 में सचिन तेंदुलकर की उम्र भले ही काम था लेकिन उनकी चर्चा हर जगह होती थी और काफी लोग उन्हें पहचानते भी थे। उस समय सचिन को क्रिकेट का भविष्य भी माना जा रहा था। इसके 5 साल के बाद 1995 में दोनों ने शादी के बंधन में खुद को बांध लिया। अंजलि मेहता को सचिन तेंदुलकर के साथ शादी करने के बाद उनको एक अलग पहचान मिली इसके बाद उन्होंने अपना सरनेम तेंदुलकर में बदल लिया।

Sachin Tendulkar With Family, Wife, SON & Daughter At Sachin A Billion Dreams Grand Premiere - YouTube

शादी की 27वा सालगिरह मनाया

क्रिकेट के लेजेंड सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर के शादी की सालगिरह 24 मई को आता है। वही पिछले साल इन दोनों ने अपना 27 वा सालगिरह मनाया है। क्रिकेट के भगवान के नाम से पूजे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को पूरे दुनिया में लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। वही आपको बता दें कि सचिन को एक बेटी और एक बेटा भी है। बेटी का नाम सारा तेंदुलकर है और बेटे का नाम अर्जुन तेंदुलकर है। सारा तेंदुलकर 12 अक्टूबर सन 1997 में जन्म हुई थी। वही अर्जुन तेंदुलकर का जन्म 24 सितंबर 1999 में हुआ था। वही आपको बता दें कि इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम के तरफ से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

Anjali a gold medallist doctor but sacrificed her career to raise the family: Sachin Tendulkar | Cricket News

न्यूजीलैंड में किया था अपना सगाई

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाड़ी भले ही मैदान में एक अलग रूप में दिखते हो लेकिन असल जीवन में इनको भी अपने प्यार को पाने के लिए काफी कुछ करना पड़ा था। इन दोनों की लव स्टोरी की कहानी भी कोई फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है। सचिन से मिलने के लिए अंजलि ने झुटी पत्रकार बनकर सचिन के घर तक पहुंच गई थी। वही इस मुलाकात के बाद इन दोनों ने 5 साल तक एक दूसरे को डेट किया। लेकिन महत्वपूर्ण बात यह रही कि किसी को भी कानों कान तक खबर तक नहीं लगी थी। इन दोनों ने अपने बीच के संबंधों का खुलासा 1994 में किया है जो उन्होंने न्यूजीलैंड में सगाई कर ली थी।

Sachin Tendulkar Family | Daughter | Son | Wife | Parents

सचिन तेंदुलकर से 6 साल उम्र में बड़ी है अंजलि तेंदुलकर

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने 24 मई सन 1995 में केवल 22 की उम्र में अंजली मेहता से शादी कर ली थी। वही आपको बता दें कि इनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर एक चाइल्ड डॉक्टर भी है। और महत्वपूर्ण बात यह है कि इनकी पत्नी सचिन तेंदुलकर से उम्र में 6 साल बड़ी हैं। इनकी शादी के चर्चे हर जगह होने लगे थे। वही इन दोनों ने इंटरव्यू में बताया था कि शादी से पहले रोजा फिल्म देखने की बात भी करते हुए नजर आए थे।

15 pictures and videos that take you inside Sachin Tendulkar's mansion in Bandra, Mumbai | Vogue India

काफी रहीस खानदान की बेटी है अंजली मेहता

सचिन तेंदुलकर भले ही आज अरबों रुपए के मालिक हैं, लेकिन जब उनकी अंजलि से मोहब्बत हुई थी तब सचिन तेंदुलकर एक साधारण ब्राह्मण परिवार के लड़के थे। लेकिन इनकी पत्नी अंजलि एक गुजराती उद्योगपति आनंद मेहता और ब्रिटिश सामाजिक कार्यकर्ता अनाबेल मेहता की बेटी थी। वही आपको बता दे कि सचिन तेंदुलकर के फादर इन लॉ सात बार नेशनल ब्रिज चैंपियन रह चुके हैं। सचिन की पत्नी को अंधविश्वास के कारण मैदान में अपने पति सचिन तेंदुलकर को सपोर्ट करने के लिए कभी नहीं जाती थी। लेकिन सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद यह दोनों अपनी जिंदगी खुशहाल जी रहे हैं।

Latest Cricket News, Test Matches, ODI Series and Live Score Updates | Mid-day

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top