भारत के खिलाफ मैच से पहले ही डरे साउथ अफ्रीका कप्तान, इन 2 खिलाड़ियों को बताया खतरा

temba bawuma

दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम टीम इंडिया के विरुद्ध टीम तीन T20 मैच और इतने ही वनडे में खेलने के लिए केरल के त्रिवेंद्रपुरम स्टेडियम में पहुंच चुकी है । टेम्बा बाउमा की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका की टीम यह सीरीज जीत के अगले महीने होने वाले वर्ल्ड कप के लिए जरूरु मनोबल अपनी टीम का बढ़ाएगी । वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया लगातार दूसरी घरेलू सीरीज अपने नाम करना चाहेगी । अगले महीने वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह t20 सीरेज से काफी फायदेमंद साबित हो सकती है ।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इस सीरीज मे रेस्ट दिया गया है

इंडिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच से पहले प्रेस वार्ता में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बाउमा ने भारतीय पिचों को लेकर कहा है कि शुरुआती ओवर में हमें स्विंग को लेकर के बचना होगा । उन्होंने आगे बताया कि“भारत में नई गेंद के गेंदबाजों का सामना करना एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण कार्य होगा। भारतीय तेज गेंदबाज को काफी अधिक स्विंग करते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी जिन परिस्थितियों के आदी हैं, यहां भारतीय गेंदबाज उससे ज्यादा गेंद को स्विंग कराते हैं। इंडियन पिचों पर हमे सफल होने के लिए शुरुआती ओवरों में विकेट गंवाने से बचना होगा। जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज नई गेंद से हमेशा मुश्किल चुनौती पेश करेंगे।”उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कहा कि ” इंडिया जैसी मजबूत टीम के लिए अफ्रीकी टीम को अपना क्रिकेट मैदान मे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होगा । आपको बता दें इस सीरीज मे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को रेस्ट दिया गया है । ऐसे में तेज गेंदबाजी का विभाग जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव हर्षल पटेल और अर्श दीप के कंधों पर होगी ।

विश्व क्रिकेट मे रोहित और विराट दो बड़े नाम है- टेम्बा बाउमा

अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बाउमा ने रोहित शर्मा और टीम इंडिया अन्य खिलाड़ियों के बारे में भी अपने विचार प्रकट किए । टेम्बा बाउमा ने आगे पत्रकार से बातचीत पर कहा कि “ विश्व क्रिकेट मे रोहित और विराट दो बड़े नाम है। टीम इंडिया मे उनके साथ भी टीम में कई और अच्छे खिलाड़ी है। पिछले सीरीज मे आप देख चुके है कि उन्होंने कैसे अपने प्रदर्शन से टीम का आत्मविश्वास बढ़ाया। इस सीरीज मे हम भारत के खिलाफ खुलकर खेलेंगे। हम दुनिया की बेस्ट टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। आप उन लोगों से टीम में काफी आत्मविश्वास और एक्स-फैक्टर लाने की उम्मीद करते हैं।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top