दोहरा शतक लगाने वाला आज करेगा डेब्यू, डर के कांप रही दक्षिण अफ्रीका

कुलदीप यादव और पृथ्वी शॉ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम T20 मैच की सीरीज जीत जाने के बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलने के लिए केरल के त्रिवेंद्रमपुरम स्टेडियम में पहुंच गई है यहाँ पर भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलना है। साउथ अफ्रीका के सीरीज के खिलाफ पहला मुकाबला आज यानी 28 सितंबर को खेला जाना है । आपको बता दें कि अगले महीने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले यह टीम इंडिया के लिए आखरी T20 सीरीज है ।

भारतीय टीम का कप्तानी करङ्गे शिखर धवन

टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका खिलाफ टी-20 मैचों के अलावा वनडे सीरीज भी खेलना है । वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम टी 20 सीरीज से काफी अलग दिखाई दे सकती है । अगले हफ्ते से शुरू होने वाले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान शिखर धवन को करने की संभावना है । इसके अलावा भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल , विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को टीम में वापसी हो सकती है ।

आईपीएल 2022 में बंगलुरु की ओर से मचाया था धमाल

एक रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार को भी मौका दिया जा सकता है । जिन्होंने पिछले आईपीएल सीजन 2022 में बंगलुरु की तरफ से खेलते हुए हर किसी को प्रभावित किया था । वनडे सीरीज में उनका टीम इंडिया से खेलना भी लगभग तय माना जा रहा है । आईपीएल के अलावा भी हाल के दिनों में घरेलू सरजमी पर रजत पाटीदार ने अपने बल्ले से काफी धमाल बचाए रखा है।

रजत पाटीदार का टीम इंडिया से खेलना लगभग तय

आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी फाइनल में भी रजत पाटीदार ने एक शानदार शतक जड़ा था। इसके बाद न्यूजीलैंड ए के खिलाफ टेस्ट में दो शतक, और ब्लैक कैप्स ए के खिलाफ अपने पहले लिस्ट ए गेम में नाबाद 45 रनों की पारी खेल रजत पाटीदार ने बीसीसीआई सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर बखूबी खींचने का कम किया है । टीम इंडिया केज़्यादातर सीनियर खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल कर सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिये रवाना हो जायेंगे । इस कारण से रजत पाटीदार का टीम इंडिया से खेलना लगभग तय है। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को तिरुअनंतपूरम में, दूसरा मैच 9 अक्टूबर को रांची में, जबकि तीसरा और आखरी मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top