भारतीय टीम के हार जाने के बाद भी सोशल मीडिया पर जमकर छाए हुए हैं उमरान मलिक , फैंस ने जमकर लूटाए प्यार

umran malik

भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस को जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जवाब में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम ने 206 रन का स्कोर बना दिया। श्रीलंका के कप्तान दासून सानका ने लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ दिया । दासून शनका के बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत श्रीलंका टीम 20 ओवर में 207 रनों का लक्ष्य खड़ा कर पाई। जवाब में भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल 190 रन ही बना पाए । जिसके कारण 16 रन से हार झेलनी पड़ी।

ऊमरान मलिक की रफ्तार ने डराया श्रीलंकन बल्लेबाजों को

भारतीय टीम भले ही दूसरा T20 मैच हार गई हो लेकिन मैच में बहुत सी चीजें अच्छी हुई है। अगर बात की जाए उमरान मलिक की तो इन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से श्रीलंका के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी किया जिसमें से उन्होंने 48 रन खर्च करके श्रीलंका के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। ऊमरान मलिक ने अपने 3 विकेट में से 2 विकेट क्लीन बोल्ड करके लिया है।

श्रीलंका टीम के ऑलराउंडर वानिंदू हसारंगा जब बल्लेबाजी करने आए तो ऊमरान मलिक की रफ्तार वाली गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। जिस गेंद पर हंसरंगा बोल्ड हुए वह गेंद तकरीबन 145 प्रति किलो घंटा की रफ्तार से थी।

ऊमरान मलिक के बेहतरीन गेंदबाजी के प्रदर्शन को देख ट्विटर पर एक यूजर ने तारीफ करते हुए लिखा है कि, भारतीय टीम में लंबे समय के बाद एक ऐसा गेंदबाज आया है जिसको देखने के लिए सारे काम छोड़े जा सकते हैं। ऐसी कई सारे कमेंट आए हैं जिसमें उमरान मलिक की जमकर तारीफ करी जा रही है।

कुछ ऐसा था मैच का हाल

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आए श्रीलंकन टीम शुरुआत में ही काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया । श्रीलंका टीम के ओपनिंग बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाया। कुसल मेंडिस ने 21 गेंदों का सामना करके 52 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 4 बड़े छक्के भी लगाए। इसके बाद अंत के समय में आकर श्रीलंकाई कप्तान दासून सनाका ने मात्र 22 गेंदों में 56 रन की खतरनाक पारी खेली। इस पारी के बदौलत श्रीलंका टीम 200 के पार पहुंच सकी। जिसके बाद भारतीय टीम के आगे 207 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

 

 

 

 

 

 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआत में ही बेहद खराब प्रदर्शन दिखाएं। पावरप्ले में ही भारतीय टीम के चार बल्लेबाज पवेलियन का रास्ता पकड़ चुके थे। इसके बाद भारतीय टीम के स्कोर को आगे बढ़ाते हुए सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने अपने बल्ले का दम दिखाकर अर्धशतक बनाया। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा भारतीय टीम के किसी भी बल्लेबाज ने बेहतरीन प्रदर्शन नहीं दिखाया, जिसके कारण भारतीय टीम को दूसरे T20 मैच में 16 रन से हार झेलनी पड़ी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top