बस नाम गिनाने के लिए खेलती है पूरी टीम, खेलते है बस तीन, विराट कोहली ने बताया फ्लॉप RCB का राज

VIRAT

आईपीएल में आज 32 वा मुकाबला रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। यह मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। वही इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वही टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम में दमदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बना डाले हैं। आरसीबी की टीम की तरफ से सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी फॉर्म डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने किया है।

 

फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने करी धमाकेदार बल्लेबाजी

 

बेंगलुरु की पारी की शुरुआत करते हुए बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली को पहली ही गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने एलबीडब्ल्यू आउट करके बेंगलुरु को पहला झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शाहबाज अहमद भी कुछ खास कमाल करके नहीं दिखा पाए इन्हें भी ट्रेंट बोल्ट ने आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। लेकिन फिर इसके बाद पारी को आगे संभालते हुए फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल तूफानी पारी खेलते हुए बेंगलुरु को एक बार फिर से पटरी पर लाकर खड़ा कर दिया। फाफ डुप्लेसिस ने 39 गेंदों में 62 रन बनाए जिनमें 8 चौका और 2 छक्का भी शामिल है।

RCB का दिग्गज खिलाड़ी कर दिया सन्यास की घोषणा

ग्लेन मैक्सवेल ने लगाया जानदार अर्धशतक

 

विराट कोहली और शाहबाज अहमद के आउट हो जाने के बाद आप डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेलते हुए आरसीबी की टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। यह तेरा फाफ डु प्लेसिस ने बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली वहीं दूसरी तरफ ग्लेन मैक्सवेल ने भी राजस्थान के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए चौके और छक्कों की बरसात करी है। आपको बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल ने 44 गेंदों में 77 रन की धमाकेदार पारी खेली है इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 4 बड़े छक्के भी निकले हैं। वही इन दोनों बल्लेबाजों के बिच शतकीय साझेदारी भी हुई। लेकिन फिर इन दोनों बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद बेंगलुरु की गति काफी धीमी हो गई। फाफ डु प्लेसिस ने अपने ही गलती से यशस्वी जायसवाल के हाथों रन आउट होकर अपना विकेट गंवा दिया । वही ग्लेन मैक्सवेल ने रविचंद्र अश्विन की गेंद पर रिवर्स शॉट मारने के चक्कर में जेसन होल्डर के हाथों में गेंद थमा बैठे हैं।

 

वही फिर इसके बाद बल्लेबाजी करने आए महिपाल लोमरर और प्रभु देसाई भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने अपना विकेट सस्ते में गंवा दिया। अंत के समय में दिनेश कार्तिक ने 13 गेंदों में 16 रन बनाया जिनमें 2 चौका भी शामिल है। वहीं डेविड विली ने 2 गेंदों में 4 रन बनाए और एक चौका भी लगाया है। इन सभी बल्लेबाजों के पारी के बदौलत रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 189 रन बना पाई। वही आपको बता दे की राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाजी ट्रेंट बोल्ट ने किया इन्होंने 4 ओवर में 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। वहीं संदीप शर्मा ने भी 4 ओवर में 2 विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा रविचंद्र अश्विन और यूज़वेंद्र चहल ने 1_1 विकेट चटकाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top