बड़े बड़े बाल, मासूम सा चेहरा, कौन है सुयश शर्मा जो डेब्यू में तोड़ी RCB की कमर

बड़े बड़े बाल, मासूम सा चेहरा, कौन है सुयश शर्मा जो डेब्यू में तोड़ी RCB की कमर

जैसा कि हम सब जानते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मैं मिस्ट्री स्पिनरों से भरा पड़ा है। इस टीम में पहले से ही दो दिग्गज स्पिन गेंदबाज शामिल थे। आपको बता दे की सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती के बाद अब एक और नया दिग्गज स्पिन गेंदबाज आया है जिनकी गेंदबाजी ने आरसीबी के बल्लेबाजों की पसीने छुड़ा दिए। आपको बता दे की इस खिलाड़ी का नाम सुयश शर्मा है। इन्होंने केकेआर टीम के लिए आरसीबी के खिलाफ अपना डेब्यू करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है।

VIDEO: Never Played Professional Cricket Before, Mysterious Spinner Suyash  Sharma Stunned In His Debut Ipl, Know His Detail - VIDEO देखें: कभी शीर्ष  क्रिकेट नहीं खेली, सुयश शर्मा ने किया सन्न, डिटेल

इंपैक्ट प्लेयर के रूप में करे थे डेब्यू झटके 3 विकेट

IPL 2023 के नौवे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच जमकर भिड़ंत देखने को मिली। इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने एक नए मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज सुयश शर्मा को डेब्यू करने का मौका दिया। वही इस बेहतरीन मौके का फायदा उठाते हुए सुयश शर्मा ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए आरसीबी के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 19 वर्षीय लेग ब्रेक गेंदबाज सुयश शर्मा ने अपने डेब्यू में ही ईडन गार्डन में तहलका मचाते हुए 3 विकेट अपने नाम कर लिए। वही आज इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं सुयश शर्मा के जीवन के बारे मैं।

IPL 2023: कौन हैं सुयश शर्मा, जिन्होंने इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर डेब्यू कर  तोड़ डाली RCB की कमर

कहा हुआ है सुयश शर्मा का जन्म

 

सुयश शर्मा का जन्म 15 मई साल 2003 में हुआ था। और वह अपने देश की राजधानी दिल्ली में पूरे बचपन को बिताया हुआ है। वर्तमान समय में इनकी उम्र साल 2023 में 19 साल हो चुकी है। इसके अलावा इस साल इन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अपने टीम का हिस्सा बनाया हुआ है। वही आपको बता देंगे इनके अभी परिवार और शिक्षा के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है। हमें जैसे ही इस बारे में पता चलता है हम आपको इस पोस्ट के जरिए अपडेट देते रहेंगे। लेकिन जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि इन्हें बचपन से ही क्रिकेट खेलने में काफी ज्यादा लगाओ रहता था जिस कारण से इन्होंने कम उम्र में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। इस खिलाड़ी ने कई टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाकर अपने आप को एक बेहतर खिलाड़ी बनाया है।

कौन है Suyash Sharma KKR के नए स्पिनर गेंदबाज, जिनकी गेंदबाजी ने RCB के  बल्लेबाजों को कर दिया भौचक्का - Hindi Viral News

सुयश शर्मा का क्रिकेट करियर

आपको बता दे की सुयश शर्मा को बचपन से ही क्रिकेट खेलना बेहद पसंद था और वह एक क्रिकेटर बनना चाहते थे। जिस कारण से उन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए काफी ज्यादा मेहनत करें और एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी बनकर उभरते हुए नजर आ रहे हैं। सुयश शर्मा के क्रिकेट करियर की बात करी जाए तो उन्होंने अपने दिल्ली के मूलनिवासी मैं हमेशा रहा और उन्होंने कभी भी लिस्ट ए या फिर फर्स्ट क्लास T20 मैच नहीं खेला हुआ है। इन्होंने केवल दिल्ली की अंडर 25 टीम के लिए खेला हुआ है।

Suyash Sharma (cricketer) Biography, Wiki, Stats, Career Info, Age, Height,  Girlfriend, Family - CricGram

आईपीएल में डेब्यू करते हुए झटके 3 विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की तरफ से रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम के खिलाफ अपना डेब्यू करते हुए सुयश शर्मा ने 3 विकेट अपने नाम किए हैं। वही आपको बता दें कि इस खिलाड़ी को इस साल मेघा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने केवल 2o lakh रुपए रकम खर्च करके अपने टीम में शामिल किया था। वही 6 मार्च के दिन साल 2023 के आईपीएल में अपना पहला मैच आरसीबी टीम के खिलाफ डेब्यू करते हुए काफी खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया और आरसीबी के तीन बल्लेबाजों को आउट करके इंडियन गार्डन में जीत का झंडा लहराया। आपको बता दें कि सुयश शर्मा ने अनुज रावत, करण शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को अपने बेहतरीन फिरकी गेंदबाजी से शिकार बनाया।

Who is Suyash Sharma: KKR's New Mystery Spinner Who Picked up a 3-fer on  IPL Debut vs RCB

अपने हैंडसम लुक से आए काफी चर्चा में

 

आपको बता दें कि सुयश शर्मा अपने हैंडसम लुक से काफी ज्यादा चर्चा में आ गए हैं। आरसीबी के खिलाफ कल के मुकाबले में 3 विकेट चटकाने के बाद सोशल मीडिया पर हर जगह इस खिलाड़ी का नाम चर्चा में बना हुआ है। वही बेहतरीन प्रदर्शन के अलावा इस खिलाड़ी का लुक और मासूम चेहरा लोगों को काफी जायदा प्रभावित किया है। सुयश शर्मा ने बड़े-बड़े बाल रखा हुआ हैं जिस कारण से काफी हैंडसम लग रहे हैं। इसके अलावा इनका मासूम चेहरा और इनके विकेट लेने की सेलिब्रेशन भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई है।

Kaun hai Suyash Sharma, KKR vs RCB: IPL 2023 know who is Suyash Sharma  debutant for Kolkata Knight Riders in Indian Premier League| Cricket  News,Hindi News

सुयश शर्मा के बारे में कुछ रोचक तथ्य

क्रिकेटर सुयश शर्मा का जीवन परिचय (Suyash Sharma Cricketer Biography in  Hindi)

. इन्होंने हैदराबाद के लिए घरेलू क्रिकेट खेला है।

. अपने पहले IPL डेब्यु में सुयश शर्मा ने लिया 3 विकेट

. सुयश शर्मा का जन्म दिल्ली मैं हुआ और इनका पूरा बचपन भी दिल्ली में ही बिता ।

. सुयश शर्मा भारत के एक युवा क्रिकेटर हैं जिन्होंने अंडर 25 स्तर पर खेलते हुए लाजवाब प्रदर्शन करके दिखाया है। जिस कारण से उन्हें एक मिस्ट्री स्पिनर के रूप में जाना जाता है।

. आईपीएल 2023 के सीजन में पहली बार कोलकाता नाइट राइडर्स टीम मै चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top