बड़ी खबर – टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, पंत बुमराह के बाद एक और विकेट कीपर खिलाड़ी WTC से हुआ बाहर, आईपीएल ने बिगाड़ा समीकरण

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से शुरू होने वाला है। इस मैच को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर्जायंट्स अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन करके दिखा रही है। आपको बता दें कि लखनऊ की टीम ने अभी तक 10 मुकाबलों में से 5 मुकाबलों में जीत हासिल कर ली है, और 4 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं चेन्नई के खिलाफ बारिश के कारण मैच रद्द हो गया था। वही अंक तालिका में बात करी जाए तो लखनऊ सुपरजाइंट्स 11 अंक के साथ दूसरे पायदान पर कब्जा जमाए हुई है। इस टीम की सबसे बड़ी मजबूती और कामयाबी मैं सबसे बड़ा हाथ विकेटकीपर बल्लेबाज और बेहतरीन कप्तानों में से एक लोकेश राहुल का योगदान बहुत रहा है।

hgfyf

 

केएल राहुल लखनऊ सुपरजाइंट्स के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कप्तान केएल राहुल को उनके पैर में काफी गंभीर चोट आ गई थी। जिसके बाद उन्हें सपोर्ट स्टाफ के जरिए तुरंत डगआउट में ले जाना पड़ा। वहीं इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ भी केएल राहुल बाहर बैठे हुए थे, वहीं इसी बीच एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है कि केएल राहुल की चोट काफी ज्यादा बढ़ गई है और ऐसा लग रहा है कि अब आईपीएल के साथ-साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

 

केएल राहुल के चोट को लेकर आई बड़ी अपडेट

 

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान और बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में से एक लोकेश राहुल चोट के चलते बुधवार के दिन चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ मुकाबले में खेल नहीं पाए थे। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण रविवार के दिन खेले गए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम के खिलाफ फील्डिंग करते हुए उनके पैर में काफी ज्यादा गंभीर चोट आ गई थी । जिसके बाद उन्हें तुरंत मैदान छोड़कर जाना पड़ा वही चोट इतनी गहरी थी कि, उन्हें ओपनिंग करने के लिए भी नहीं भेजा गया था।

 

वहीं इसी बीच अब केएल राहुल को लेकर एक बुरी खबर सामने निकल कर आई है कि। आपको बता दें कि क्रिकबज की खबर के मुताबिक लोकेश राहुल को चोट के चलते आईपीएल 2023 के बचे हुए सभी मुकाबलों से बाहर कर दिये गये है। इसके अलावा 7 जून को होने वाले ओवल के मैदान में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे यह खबर सुनते ही लखनऊ सुपरजाइंट्स और भारतीय टीम को भी काफी तगड़ा झटका लगा है। लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम की कप्तानी किसे सौंपी जाएगी और टीम इंडिया में केएल राहुल के रीप्लेसमेंट को लेकर भी काफी ज्यादा दिक्कतें झेलनी पड़ सकती है।

 

चोट लगने के बाद भी मैदान में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे केएल राहुल

 

रविवार के दिन खेले गए हैं रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ लोकेश राहुल के पैर में काफी खतरनाक तरीके से चोट लग गई थी। जिसके चलते उन्हें तुरंत मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। लेकिन इसके बाद अंत के समय में जब लखनऊ के पास कोई भी विकेट नहीं बचता है तब, बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में केएल राहुल उतरते हैं। लेकिन अपनी चोट के चलते वह दौड़ नहीं लगा पा रहे थे।

जिसके चलते लखनऊ की टीम केवल 108 रन पर ही ऑल आउट हो गई। आपको बता दें कि लोकेश राहुल बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतर तो आते हैं लेकिन उनका दर्द इतना तेज था कि ना तो वह दौड़ पाए बल्कि दर्द से कहराहते हुए भी नजर आए। इस मुकाबले में केएल राहुल ने एक भी रन नहीं बना पाया और ना ही अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब हो पाए। जिसके चलते लखनऊ सुपरजाइंट्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कम स्कोर में भी 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top