नौसिखुआ गेंदबाज ने टीम इंडिया की तोड़ी कमर रोहित के बाद गिल हुए चलता पुजारा फ्लॉप – वीडियो

rohit

आज से इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हो चुकी है। यह मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। इस टेस्ट को जीतकर भारतीय टीम सीरीज जीतना चाहेगी। साथ ही यह मैच जीतने पर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है।

India vs Australia Live Cricket Score, 3rd Test Day 1: Matthew Kuhnemann  Strikes Twice to Get Rid of IND Openers Early

भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग लिया

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है। कप्तान ने प्लेइंग-11 में दो changes किए हैं। केएल राहुल और मोहम्मद शमी को बाहर कर दिया गया है। राहुल की जगह शुभमन गिल और शमी की जगह उमेश यादव को खेलने को मौका मिला है। वहीं, पैट कमिंस की जगह में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर रहे स्टीव स्मिथ ने भी प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं। कमिंस की जगह स्टार्क और वॉर्नर की जगह कैमरन ग्रीन को मौका दिया गया है।

IND vs AUS Live Score Updates 3rd Test Day 1: Lyon cleans up Pujara, India  three down | Sports News,The Indian Express

भारत को लगा पहला झटका

भारत को पारी के छठे ओवर में 27 के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा। कप्तान रोहित मिले दो जीवनदान को भुना नहीं सके। उन्हें मैथ्यू कुह्नेमैन ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों स्टंप आउट कराया। रोहित बाएं हाथ के स्पिनर कुह्नेमैन की गेंद पर बड़े शॉट के लिए आगे बढ़े। गेंद टप्पा खाकर घूम गई और कैरी ने मौके को नहीं गंवाया। रोहित 23 गेंदों में 12 रन बना सके। फिलहाल शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के 44 रन पर चार गवां दिए है

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन,  स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, नाथन लियोन , मैथ्यू कुह्नेमैन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top