धोनी को चेन्नई में हराना कोई बड़ी बात नहीं, CSK को उनके घर में हराकर घमंड में चूर हुए कप्तान शिखर धवन, एमएस धोनी पर दिया करारा जवाब

आई पी एल 2023 के सीजन में खेले गए रविवार के दिन शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग को चार विकेट से हराकर इस मुकाम में बेहतरीन जीत अपने नाम करी है। चेपॉक के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में पंजाब के खिलाड़ियों ने लाजवाब प्रदर्शन करके दिखाया है। जिसके चलते पंजाब की टीम ने इस सीजन में अपनी पांचवीं जीत हासिल कर ली है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी को उनके घर में ही 4 विकेट से हराने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन बेहद खुश नजर आए और उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कुछ बयान दिया है। आइए जानते हैं क्या कहा है उन्होंने।

 

चेन्नई को हराने के बाद बेहद खुश हुए शिखर धवन

इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग को बेहतरीन तरीके से हराने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन काफी ज्यादा खुश नजर आए हैं जिस कारण से उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बातचीत करते हुए अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करी है साथ ही साथ उन्होंने बताया कि मैं जीत अपने नाम करने के बाद वह काफी ज्यादा खुशी महसूस कर रहे हैं और आइए जानते हैं उन्होंने कप्तान धोनी के बारे में क्या कहा है।

“ये मुकाबला जीतकर काफ़ी अच्छा लग रहा है। चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स को मात देना बहुत बड़ी बात है। मैं बहुत खुश हूं और यह हमारी टीम के जोहर को दर्शाता है। लखनऊ के हाथों मिली हार को भूलकर एक नई मानसिकता के साथ आगे बढ़ने की कोशिश की। हमारे गेंदबाजों ने जिस तरह की गेंदबाजी की उससे मैं खुश था।

हमने उन्हें ज्यादा रन बनाने नहीं दिए। एक कप्तान के रूप में चाहता था कि बल्लेबाज़ अधिक ओवर खेलें। लियम को अपना टच वापस मिल गया है और वह चाहते हैं कि वह और रन बना सके। इस जीत इस बात का संकेत है कि सभी अच्छा खेल रहे हैं।”

 

पंजाब किंग्स को मिली शानदार जीत

 

इस मुकाबले में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। चेन्नई की टीम की तरफ से डेवोन कन्वे ने अपने बेहतरीन बल्लेबाजी के जरिए चेन्नई को इस स्कोर तक पहुंचाया। वही जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग की टीम की तरफ से सभी बल्लेबाजों ने लाजवाब प्रदर्शन दिखाते हुए इस लक्ष्य को 201 रन बनाकर 4 विकेट से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। पंजाब की टीम की तरफ से प्रभ्सिमरन ने 42 बनाया लियम लिविंगस्टोन ने 40 रन, कप्तान शिखर धवन ने 28 और सैम करन ने 29 रन बनाया। वहीं अंत के समय में सिकंदर रजा और शाहरुख खान का बहुत बड़ा हाथ रहा जिन्होंने आखिरी गेंद पर 3 रन चुराकर चेन्नई को उनके घर में हराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top