तीसरे मुकाबले से बाहर हो सकते हैं हिटमैन। कोच राहुल द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा।

rohit

जैसा की दोस्तों इन दिनों भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलती हुई नजर आ रही है। जिसका अंतिम मुकाबला आज 24 जनवरी इंदौर में खेला जाएगा। जैसा कि दोस्तों इस सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से बढ़त है। अब खबर आ रही है कि तीसरे एकदिवसीय मैच में कप्तान रोहित शर्मा बाहर हो सकते हैं।

आइए जानते हैं आखिर रोहित तीसरा वनडे क्यों नही खलेंगे और अगर वह नही खेलते हैं, तो उनके जगह पर टीम इंडिया की कमान कौन संभालेगा।

जानिए किस कारण नहीं खेलेंगे हिटमैन

जैसा कि आपको बता दे भारतीय टीम को 9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेलनी है। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। यह टेस्ट सीरीज बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर भारत यह सीरीज 4-0 या 3-0 से जीत लेती है, तो भारत सीधे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

इसी के साथ आपको बता दें जुलाई के महीने में इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के तैयारी के लिए रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के अंतिम मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है। हालांकि टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज में खेली जाएगी, जिसमे रोहित शर्मा की जगह नही बन पाई है।

हार्दिक पांड्या के हाथों में रहेगी कप्तानी

रोहित शर्मा के गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी जा सकती है। पारा के T20 फॉर्मेट में पांड्या की कप्तानी काफी लाजवाब साबित होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top