चेन्नई ने मंगाया नहला तो मुंबई ने दहला, दोनों टीमों में एक एक बाहुबली आ जाने से और भी मजबूत हुयी दोनों टीमें

आईपीएल में सबसे ज्यादा पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन को अपनी टीम में शामिल किया है। जॉर्डन रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर टीम से जुड़ेंगे। जॉर्डन को इस बार आईपीएल नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा था। उन्होंने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखा था। आईपीएल का मौजूदा सीजन अपने दूसरे चरण में पहुंच गया है तो जॉर्डन की किस्मत खुली है। उन्हें मुंबई जैसी बड़ी टीम से जुड़ने का मौका मिला है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने रविवार (30 अप्रैल) को बताया कि जॉर्डन को मुंबई ने अपनी टीम में लिया है। अभी फ्रेंचाइजी ने यह नहीं बताया कि उन्हें किस खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है। जॉर्डन इससे पहले चार आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए खेल चुके हैं। वह 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में थे। उसके बाद 2017-18 में SRH के साथ थे। PBKS ने 2020- 21 में जॉर्डन को अपने साथ रखा था। वहीं, 2022 में चार बार की CSK में वह थे।

क्रिस जॉर्डन का आईपीएल करियर का रिकॉर्ड

जॉर्डन के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने सात मई 2016 को RCB के लिए राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स के खिलाफ डेब्यू किया था। वहीं, पिछला मैच 17 अप्रैल 2022 को CSK के लिए GT के खिलाफ खेला था। जॉर्डन ने 28 मुकाबलों में 27 विकेट अपने नाम किए हैं। जॉर्डन ने 9.32 की इकोनॉमी रेट से रन दिया है।

MI सातवें स्थान पर है और चेन्नई चौथे 

MI का प्रदर्शन इस सीजन में कुछ खास नहीं रहा है। वह सात में से सिर्फ तीन matches को ही जीत सका है। मुंबई के छह अंक हैं और वह नौवें स्थान पर है। मुंबई का अगला match RR से रविवार को ही है। यह आईपीएल का 1000वां मैच होगा।

आईपीएल की शुरुआत 18 अप्रैल 2008 को हुई थी। पहले मुकाबले में केकेआर का सामना आरसीबी से हुआ था। 2008 में आरआर की टीम चैंपियन बनी थी। उसके बाद से वह आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। सबसे ज्यादा पांच बार मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बनी है। संयोग से 1000वें match में पहली बार की चैंपियन और सबसे ज्यादा बार विजेता बनने वाली टीम ही आमने-सामने होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top