केवल 6 गेंदों में अर्जुन ने चुकाया अपने पिता सचिन का 14 साल पुराना कर्ज, देख ड्रेसिंग रूम में ही रोने लगे सचिन, VIDEO

केवल 6 गेंदों में अर्जुन ने चुकाया अपने पिता सचिन का 14 साल पुराना कर्ज, देख ड्रेसिंग रूम में ही रोने लगे सचिन, VIDEO

आईपीएल की चैंपियनशिप ट्रॉफी को पांच बार अपने हाथों में उठा चुकी मुंबई इंडियंस टीम ने आईपीएल 2023 सीजन का पांचवां मुकाबला सुनरिसेर्स हैदराबाद टीम के खिलाफ उसी के होम ग्राउंड में खेला. जहाँ पैर हैदराबाद टीम को 14 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने, अपने क्रिकेट कर्रिएर का दूसरा आईपीएल मैच खेलते हुए शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया.

SRH vs MI Match Highlights

जहाँ पर उनको अपने आईपीएल कर्रिएर का पहला विकेट भी हासिल हुआ. साथ ही साथ अर्जुन तेंदुलकर ने विरोधी टीम के भुबनेश्वर कुमार को निशाना बनाते हुए अपने अपने पिता का बरसों पुराना बदला पूरा कर लिया है. तो आइए जानते हैं कैसे….

 

भुवी ने सचिन को बनाया था निशाना

bhuvneshwar kumar credits mohammad kaif for getting sachin tendulkar out on zero सचिन तेंदुलकर को रणजी ट्रॉफी में पहली बार शून्‍य पर किया था आउट, भुवी ने इनके साथ की थी प्‍लानिंग |

ध्यान में रखने वाली बात यह है की जब भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपना डेब्यू कर रहे थे, तब यह देखा जाता था की उनकी गेंद काफी ज्यादा स्विंग करती थी. उन्होंने क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को रणजी ट्राफी के मैदान पर डक गेंद पर आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. पूरे क्रिकेट जगत में ऐसा करने वाले भुवनेश्वर कुमार पहले गेंदबाज बने थे और यह करके उन्होंने इतिहास रच दिया था.

काफी ज्यादा बखूबी तरीके से अर्जुन ने लिया अपने पिता का यह बदला

वहीं अब अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अपने पिता के बदले को पूरा कर दिया है और अपना पहला आईपीएल विकेट भुवनेश्वर कुमार के ही रूप में चटकाया है. बेटे ने कई साल बाद अपने पिता के बदले को पूरा कर दिया. अर्जुन ने मुंबई की ओर से 20वें ओवर पांचवी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को अपना निशाना बनाया.

भुवी छक्का मारने के प्रयास में कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में कैच थमा बैठे. बहरहाल मुंबई की बेहतरीन गेंदबाज़ी के आगे हैदराबाद के बल्लेबाज़ों का जादू नहीं चल पाया. अर्जुन के विकेट लेते ही ड्रेसिंग रूम में सचिन ने अपने साथ बैठे पीयूष चावला और तिलक वर्मा को गले से लगाया. इसके बाद पूर्व क्रिकेटर भाग कर मैदान की ओर दौड़े, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top