किसी का टुटा बैट तो किसी का उखड़ गया डंडा, सिराज की तूफानी गेंदबाजी से RCB ने गदा झंडा, प्रीति जिंटा का टुटा दिल

सिराज की तूफानी गेंदबाजी से RCB ने गदा झंडा

आई पी एल 2023 का आज 27 वा मुकाबला रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। यह मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन में खेला गया । वहीं इस मुकाबले में पंजाब के कप्तान सैम करण ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वही टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने केवल 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना डाले। आपको बता दें कि बेंगलुरु टीम की तरफ से सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने किया। किंग कोहली ने 47 गेंदों में 59 रन की पारी खेली जिनमें 5 चौका और एक छक्का भी शामिल है। वही फाफ डु प्लेसिस ने 56 गेंदों में 84 रन बनाए इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 5 छक्के भी निकले हैं। जवाब में आरसीबी के 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम शुरुआती दौर में ही लड़खड़ाते हुए नजर आए।

 

मोहम्मद सिराज के आगे पंजाब के शेरों ने टेक दिए घुटने

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

 

आरसीबी के 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे केवल 2 गेंदों में 4 रन ही बना पाए इसके बाद इन्हें मोहम्मद सिराज ने एलबीडब्ल्यू आउट करके पंजाब को पहला झटका दिया। वही फिर बल्लेबाजी करने आए मैथ्यू शार्ट को वानिंदु हसरंगा ने क्लीन बोल्ड करके पंजाब का दूसरा विकेट गिराया। इसके बाद पंजाब के टीम में शामिल हुए इंग्लैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज नियम लिविंगस्टन में इस मुकाबले में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए इनको भी मोहम्मद सिराज ने एलबीडब्ल्यू आउट करके पंजाब किंग्स को काफी तगड़ा झटका दिया। इनके आउट हो जाने के बाद पारी को आगे संभालते हुए प्रभ सिमरन सिंह ने 30 गेंदों में 46 रन की बेहतरीन पारी खेली इस दौरान 3 चौके और 4 छक्का भी लगाया लेकिन दुर्भाग्यवश इन्हें भी पार्नेल ने बोल्ड करके पंजाब की कमर तोड़ डाली।

इसके बाद पंजाब की स्थिति पूरी तरह से खराब हो गई जिसके चलते बल्लेबाजी पूरी तरह से बिखर चुकी थी। इसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने आए हरप्रीत सिंह और सैम करण दोनों ने अपना विकेट रन आउट के जरिए गवा दिया। इसके बाद पिछले मैच के हीरो शाहरुख खान भी केवल 7 रन बनाकर असंगा की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। मोहम्मद सिराज ने हरप्रीत बरार और नेथन एलिस को भी क्लीन बोर्ड करके अपने नाम 4 विकेट कर लिया। अंत के समय में जितेश शर्मा ने 27 गेंदों में 41 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 3 बड़े छक्के भी लगाए लेकिन दुर्भाग्यवश अपनी टीम को जीत दिलाने में ना सफल रहें और हर्शल पटेल की गेंद पर अपना आखिरी विकेट गवा बैठे। इनके विकेट गिर जाने के बाद पंजाब किंग्स की टीम 18.2 ओवर में केवल 200 रन पर ऑल आउट हो गई जिसके चलते पंजाब को 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

 

रॉयल चैनल बेंगलुरु टीम की तरफ से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी मोहम्मद सिराज ने किया इन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 21 रन खर्च करके 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए हैं। इनके अलावा वानिंदू हसारंगा ने 2 विकेट प्राप्त किया वही पार्नेल और हर्शल पटेल ने 1_1 विकेट अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top