ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार मचाएंगे धमाल होगा टेस्ट डेब्यू, कांप रहे विपक्षी

पंत के चोटिल होने के बाद सूर्यकुमार को टेस्ट टीम में मौका मिलने की संभव बढ़ गई है। सूर्या चार नंबर में आकर तेजी से रन बना सकते हैं और इंडियन टीम को खुद के दम पर जीत दिलाने की हिम्मत रखते हैं।

क्या सूर्यकुमार जल्द ही करने वाले हैं टेस्ट में डेब्यू? जानिए, धाकड़ बैटर  ने क्या बयान दिया है - Crictoday Hindi
इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी 2 साल भी नहीं हुए हैं सूर्यकुमार यादव को लेकिन वो फेमस हो चुके है।T20 फॉर्मेट में सूर्या ने कमाल करने के बाद उनका विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ी के बराबर कद हो गया है ।लेकिन उन्होंने अभी तक इंडिया के लिए कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सुर्य कुमार की यह इच्छा भी पूरी हो सकतीै है।

AUS के खिलाफ Suryakumar Yadav का होगा टेस्ट डेब्यू, धाकड़ बल्लेबाज ने खुद  दिए बड़े संकेत

टी-20 क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद वनडे टीम में भी जगह बना चुके हैं सूर्य कुमार।लेकिन अभी तक वनडे में उनके बल्ले से एक भी धाकड़ पारि नहीं निकली है।लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में भी डेब्यू करने के लिए तैयार है पूरी तरह ।

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से शुरू हो रहा टेस्ट मैच में सूर्यकुमार भारतीय टीम का भाग है। होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले उन्होंने एक लाल बोल के साथ फोटो शेयर किया और लिखा-हेलो फ्रेंड….इस फोटो को देखकर प्रयास लगाए जा रहे हैं कि 9 फरवरी को सूर्य कुमार टेस्ट करियर में शुरुआत कर सकते हैं।

AUS के खिलाफ Suryakumar Yadav का होगा टेस्ट डेब्यू, धाकड़ बल्लेबाज ने खुद  दिए बड़े संकेत

अगर सूर्य कुमार को भारत की प्लेइंग इलेवन मे मौका मिलता है, तो सूर्यकुमार 6 नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं।राहुल पांचवें पर रोहित और शुभमन गिल की जोड़ी वनडे में जलवा बिखेरने के बाद टेस्ट में भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं।तीन नंबर पर चेतेश्वर पुजारा और चौथे नंबर पर विराट कोहली का fix है।

रविंद्र जडेजा 7 पे और आश्विन 8 पे बैटिंग के लिए आएंगे।ऐसे में भारतीय टीम की बैटिंग काफी मजबूत होगी। पिच के हिसाब से तीन तेज गेंदबाज या और2 तेज गेंदबाज के साथ और् एक अधिक स्पिनर को टीम में शामिल किया जा सकता है।

सूर्यकुमार को मिल सकता है पंत की जगह

 

इस टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत टीम इंडिया का भाग नहीं है। कार् एक्सीडेंट के बाद अपनी चोट से धीरे-धीरे उबर रहे हैं। ऋषभ पंत इंडियन टेस्ट टीम का अहम भाग हैं।पिछले साल टेस्ट मैच में इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन थे। ऋषभ पंत बीच में आकर तेजी से रन बनाते हैं और मैच को पलट देते हैं।

 

सूर्यकुमार यादव को भी यही मौका दिया जा सकता है। 6 नंबर पर आकर जब गेंदबाज भारत पर दबाव बना रहे हो, तब तेज रन बनाकर भारत के पक्ष में मैच् का फैसला ला सकते हैं और वो गेंदबाज़ग का कॉन्फिडेंस बिगाड़ सकते है। इसका बेनिफिट दूसरे बैटमैन को भी होगा।

मुझे जल्द ही टेस्ट कैप'....अब टेस्ट फॉर्मेट में धमाल मचाने को तैयार हैं  सूर्या

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top