एक ही तो दिल है कितनी बार जीतोगे माही, IPL 2023 की ट्रॉफी उठाने के बाद आग की तरह वायरल हो रही धोनी की ये तस्वीर, देखकर आप भी हो जाएंगे भावुक

एक ही तो दिल है कितनी बार जीतोगे माही, IPL 2023 की ट्रॉफी उठाने के बाद आग की तरह वायरल हो रही धोनी की ये तस्वीर, देखकर आप भी हो जाएंगे भावुक

इंडियन प्रीमियर लीग साल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर अपने आईपीएल के इतिहास में पांचवीं बार खिताब को अपने नाम करके इतिहास रच दिया है। आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई इंडियंस के बाद पांचवी बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने वाली दूसरी टीम बन चुकी है। वही इस मुकाबले की बात करी जाए तो गुजरात की टीम ने फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रन का पहाड़ जैसे इसको बनाया दिया था लेकिन तेज बारिश के चलते चेन्नई को जीत के लिए डीएलएस मेथड के अनुसार 15 ओवर खेलने थे और 171 रन का लक्ष्य प्राप्त करना था। वही इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने अंत तक हार ना मानते हुए आखिरी गेंद पर इस फाइनल मुकाबले को अपने नाम कर लिया। वहीं चेन्नई के चैंपियन बन जाने के बाद सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी की एक तस्वीर जो आग की तरह वायरल हो रही है जिसमें लोग उनकी जमकर तारीफ करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान

थाला धोनी ने एक बार फिर जीता करोड़ों लोगों का दिल

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग ने जब अपना पांचवा आईपीएल का खिताब जीता तब उसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने आईपीएल ट्रॉफी को उठाकर अपने सभी युवा खिलाड़ियों को दे देते हैं और खुद एकदम पीछे खड़े हो जाते हैं। वहीं एक तरफ सभी खिलाड़ी ट्रॉफी को लेकर जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं तो दूसरी तरफ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पीछे खड़े होकर शांत स्वभाव से भावुक होते हुए दिखाई दे रहे हैं। धोनी को ऐसा पिछले कई सालों से देखा जा रहा है कि धोनी जब जब चैंपियन बनते हैं तो उस ट्रॉफी को खिलाड़ी को देकर खुद पीछे खड़े हो जाते हैं। आपको बता दें कि ट्रॉफी को हाथ में लेने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा को बुलाया उसके बाद उस ट्रॉफिक को इन दोनों खिलाड़ियों के हाथ में सौंप दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है और लोग तरह-तरह की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं।

csk vs gt

आईपीएल में चेन्नई ने रचा इतिहास

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल मुकाबले में चैंपियन बनने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम बन गई है चेन्नई के नाम अब आईपीएल के 5 बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग ने आईपीएल के 14वा सीजन में से सबसे अधिक प्लेऑफ में जाने वाली टीम भी चेन्नई सुपर किंग ही बनी है। इसके बाद सबसे अधिक फाइनल मुकाबला भी खेलने वाली टीम चेन्नई ही बनी है। आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग ने अपना 10वा आईपीएल फाइनल मुकाबला खेला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top