इंग्लैंड की महिला बॉलर ने तोड़ दिए शोएब अख्तर का रिकॉर्ड173 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी बॉल- वीडियो

शोएब अख्तर का रिकॉर्ड

क्रिकेट के सारे history में सबसे तेज बॉल फेकने का रिकॉर्ड पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज बॉलर शोएब अख्तर के नाम है। साल 2003 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ गेंदबाजी कराटे हुए शोएब अख्तर ने 161.1 किलोमीटर प्रति घंटे की speed से बॉल फेंकी थी जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया था। उसके बाद से 20 सालो तक यह रिकॉर्ड कोई भी नहीं तोड़ पाया है लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम की एक महिला बॉलर ने इस रिकॉर्ड को तोड़कर सभी को हैरान करके रख दिया है। हम आपको बता दें की शोएब अख्तर से भी तेज गेंद फेंकने वाली इस धाकड़ गेंदबाज का नाम लॉरेन बेल है।

 

लॉरेन बेल ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

10 सितंबर 2022 यानी की पिछले साल इंग्लैंड क्रिकेट टीम की स्टार तेज गेंदबाज लॉरेन बेल ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से भी तेज गेंद फेंक कर सभी को हैरान करके रख दिया था। यह जादू लॉरेन बेल ने अपने पहले डेब्यू मैच में किया जो indian क्रिकेट टीम के खिलाफ 10 सितंबर को खेला गया था उस दौरान किया था। हम आपको बता दें की लॉरेन बेल के सामने उनके पहले ओवर की दुसरी गेंद पर भारतीय टीम की धाकड़ बैट्समैन स्मृति मंधाना थी जिन्को लॉरेन ने 173 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। उस गेंद के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर का ऐतिहासिक रिकॉर्ड टुटकर ध्वस्त हो गया था। लॉरेन द्वारा फेकी गए इस गेंद को स्मृति मंधाना ने बढ़िया से खेला।

उस मैच के बाद लॉरेंस बेल द्वारा फेके गए इस बॉल की चर्चा पूरी दुनिया भर में होने लगी थी सभी लोग यह सुनकर काफी ज्यादा हैरान थे। लेकिन बाद मे यह न्यूज़ सामने आई कि, ऐसा कुछ भी नहीं था केवल तकनीक खराबियों के कारण टीवी स्क्रीन पर दिखाया गया था। असल में बात यह थी कि बौलिंग का स्पीड नापने वाला स्पीडोमीटर में अचानक से खराब आ गई थी, जिसके कारण स्पीड ज्यादा दिखने लगा। फिल्हाल लॉरेन बेल अपनी टीम की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप खेल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top