आईपीएल 2023 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने चली बड़ी चाल इन-इन खिलाड़ी को लेकर बनाई सबसे तगड़ी स्क्वाड। एक नजर में देखें टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स

23 जनवरी को कोच्चि में मिनी ऑक्शन समाप्त हुआ। इस आक्शन में 405 खिलाड़ियों की बोली लगी, जिसमें 80 खिलाड़ी टीमों द्वारा खरीदे गए। 80 खिलाड़ियों में 29 विदेशी खिलाड़ी और 51 भारतीय खिलाड़ी बिके। इस मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसा इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी सैम करन पर लगा।

इस खिलाड़ी को प्रीति जिंटा के मालिकाना हक वाली पंजाब इलेवन किंग्स की टीम ने 18.50 करोड़ों रुपए में खरीदा है। इसी के साथ यह इंग्लिश प्लेयर इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं।

एक बार फिर शाकिब अल हसन शामिल हुए कोलकाता में

इस वर्ष कोलकाता नाइट राइडर्स के पर्स में केवल 7.05 करोड़ की धनराशि मौजूद थी। इस दौरान कोलकाता को ऑक्शन में टोटल 11 खिलाड़ियों को खरीदना था, इनमें से तीन विदेशी स्लॉट थे। IPL मिनी ऑक्शन में विश्व के नम्बर एक हरफ़नमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1.50 करोड़ रूपये में खरीदा है।शाकिब अल हसन के साथ-साथ बांग्लादेश के खिलाड़ी लिटन दास को भी कोलकाता ने 50 लाख की रकम में ही खरीद लिया।

युवा और अनकैप्ड खिलाड़ियों पर जताया भरोसा

कोलकाता नाइट राइडर्स इस मिनी ऑक्शन में अनकैप्ड खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए नारायण जगदीशन को अपने टीम में शामिल किए हैं। नारायण जगदीशन के साथ कोलकाता की टीम मैनेजमेंट ने वैभव अरोड़ा को 60 लाख में खरीदा है। कोलकाता ने सुयश शर्मा को 20 लाख, मनदीप सिंह को 50 लाख और कुलवंत खेजरोलिया को 20 लाख रुपए में अपने टीम का हिस्सा बनाया है।

ऑक्शन के बाद कुछ इस प्रकार दिखाई दी, कोलकाता टीम

श्रेयस अय्यर, नीतीश राणा, रहमनुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फार्ग्युसन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती, अंकुर रॉय, रिंकु सिंह, शाकिब अल हसन, एन जगदीशन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड विसे, कुलवंत खेजरोलिया, लिटन दास और मंदीप सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top