अंतिम टेस्ट में नए रंग में दिखी भारतीय टीम, प्लेइंग xi में बड़ा बदलाव, पकड़ बनाई मजबूत

अंतिम टेस्ट में नए रंग में दिखी भारतीय टीम, प्लेइंग xi में बड़ा बदलाव

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और अंतिम मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। ऐसे में भारतीय टीम के पास सीरीज जीतने का एक बड़ा अवसर मिला हुआ है। खाना की ऑस्ट्रेलिया टीम ने इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को 9 विकेट से हराया था। लेकिन इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए करो या मरो का मैच हो गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अगर भारत को पहुंचना है तो इस टेस्ट को जीतना बेहद जरूरी है। वहीं भारतीय टीम अगर यह मुकाबला जीत लेती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की कर लेगी। वही आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है।

देश के प्रधानमंत्री ने दिया दोनों खिलाड़ियों को कैप

आपको बता दे कि मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को एक सम्मान के तौर पर कैप दी गई है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोहित शर्मा को कैप दिया वहीं ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी एलबनीज ने स्टीव स्मिथ को कैप दिया।

IND vs AUS 4th Test PM Modi PM Anthony

भारतीय टीम ने करी है एक बड़ी बदलाव

 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव किया है जो कि मोहम्मद सिराज के जगह पर मोहम्मद शमी को खेलने का मौका मिला है। मोहम्मद शमी को तीसरे टेस्ट में आराम दिया गया था लेकिन चौथे टेस्ट में एक बार फिर से खेलने को दिया गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करी जाए तो ऑस्ट्रेलिया टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है तीसरे टेस्ट में खेले गए सभी खिलाड़ियों के साथ चौथे टेस्ट मैच में भी उन्ही खिलाड़ियों के साथ उतर रही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

 

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।

 

ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग इलेवन

उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, नाथन लायन, मैथ्यू कुन्हेमैन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top